शहर में यातायात की समस्या, सुझाव एवं निदान के संबंध में कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक : मार्ग चौड़ीकरण, मार्ग विभाजक निर्माण, ऑटोमेटिक विद्युत सिग्नल की आवश्यकता वाले पॉइंट पर की गई चर्चा

Advertisements
Advertisements

देवेंद्र नगर एक्सप्रेस -वे ब्रिज के नीचे रोटरी का निर्माण किया जाएगा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में रायपुर शहर में यातायात की समस्या को दूर करने के संबंध में विभिन्न विभागो के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से यातायात की समस्या ,सुझाव एवं निदान पर चर्चा की । बैठक में एक्सप्रेस-वे में बनाए गए अनधिकृत एंट्री प्वाइंट को बंद करने के संबंध में छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने देवेंद्र नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे रोटरी का निर्माण करने एवं ग्रिल को हटाने के संबंध में आयुक्त नगर निगम रायपुर से कहा।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पीली बिल्डिंग तिराहा से देवेंद्र नगर की ओर तथा अवंती बाई चौक से क्रिस्टल आर्केड की ओर मार्ग चौड़ीकरण एवं मार्ग विभाजक के निर्माण के संबंध में चर्चा किया। उन्होंने पंडरी एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे तथा शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे ऑटोमेटिक विद्युत सिग्नल की आवश्यकता के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें निर्देशित किया।

कलेक्टर ने बैठक में न्यू राजेंद्र नगर सर्विस रोड की तर्ज पर पचपेड़ी नाका ब्रिज, भाटा गांव ब्रिज एवं संतोष नगर ब्रिज के विद्युत खंभों को हटाकर अंडरग्राउंड केबलिंग करने तथा फाफाडीह चौक, अवंती बाई चौक  और शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के पहले शांति नगर टर्निंग के ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने बैठक में शहर में जाम की स्थिति वाले पॉइंट ,अतिक्रमण वाले स्थान, सर्विस रोड के बिजली खंभे होने से होने वाली समस्या, शहर में सिग्नल की आवश्यकता वाले चौक चौराहे, ऑटोमेटिक सिग्नल लगाए जाने वाले स्थान, मार्ग विभाजक निर्माण की आवश्यकता सहित तत्कालीन एवं दीर्घकालीन आवश्यकताएं एवं उन्हें दूर करने के उपाय के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अव्यवस्थित यातायात की समस्या को दूर करने पुलिस विभाग, नगर निगम एवं अन्य विभागों को समन्वय बनाकर काम करने कहा।

कलेक्टर ने दुकान के बाहर पाटा लगाकर समान लगाने, ठेला खोमचा लगाकर यातायात बाधित करने जैसे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल, आयुक्त नगर पालिका निगम एवं एमडी स्मार्ट सिटी लिमिटेड रायपुर श्री मयंक चतुर्वेदी, लोक निर्माण विभाग के सभी संभागों के कार्यपालन अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण एवम रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारी, पुलिस यातायात एवं परिवहन विभाग के अधिकारी सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!