कमिश्नर श्याम धावडे ने छिंदगढ़ तहसील कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

कार्यालयीन व्यवस्था तथा राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए कमिश्नर ने किया सराहना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

बस्तर संभाग आयुक्त श्याम धावड़े ने बुधवार को सुकमा जिले के छिंदगढ़ तहसील कार्यालय, छिंदगढ़ पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास और तोंगपाल के बालक छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने तहसील कार्यालय में राजस्व से संबंधित प्रकरणों के निराकरण, जाति-निवास, नक्शा-खसरा व भूईयां पोर्टल में की जा रही कार्याे का निरीक्षण किए। साथ ही रिर्काड रूम और देवगुडी-मातागुड़ी के लिए संरक्षित की जा रही भूमि के संबध में भी विस्तृत जानकारी ली।

कार्यालय को व्यवस्थित संचालन के लिए प्रभारी तहसीलदार महेंद्र लहरे की सराहना की। कार्यालय में उपस्थित पटवारियों को राजस्व प्रकरणों के निराकरण समय-सीमा में करने तथा ऋण पुस्तिका (वनाधिकार) का वितरण करवाने के निर्देश दिए। कार्यालय में राजस्व से संबंधित कार्य के लिए पहुंचे ग्रामीणों से कार्यालय द्वारा दी जा रही सेवाओं तथा ग्रामों में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती माधुरी सोम, ऋतुराज बिसेन, प्रभारी तहसीलदार महेंद्र लहरे, छिदगढ़ जनपद पंचायत सीईओ श्री देवांगन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कमिश्नर श्री धावड़े ने छिंदगढ़ मुख्यालय के समीप स्थित पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास का भी निरीक्षण किया। छात्रावास के परिसर, शौचालय की साफ-सफाई और छात्रों के सुव्यवस्थित शयनकक्ष के लिए अधीक्षक की सराहना किए। कमिश्नर ने छात्रावास के बच्चों से उनकी पढ़ाई, छात्रावास की सुविधाओं के संबंध में भी चर्चा किए।

उन्होंने तोंगपाल स्थित बालक छात्रावास का निरीक्षण कर जीर्णोद्धार कार्य की सराहना की। अधीक्षक द्वारा अतिरिक्त कक्ष की मांग को स्वीकार करते हुए कलेक्टर सुकमा को इस संबंध में निर्देशित किए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!