कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य विभाग की बैठक : विभाग अंतर्गत क्रियान्वित राष्ट्रीय कार्यक्रमों और योजनाओं के संबंध में दिये अहम निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

आज कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में कलेक्टर श्री अजीत वसन्त की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के राश्ट्रीय कार्यक्रमों तथा योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

 बैठक में कलेक्टर ने कहा कि एनीमिया के रोकथाम हेतु कार्य योजना बनाने तथा गांव-गांव सर्वेक्षण हेतु समय सीमा निर्धारण करने के साथ ही ग्रामीणो में दवाईयां के नियमित सेवन के प्रति जागरूकता एवं व्यवहार परिवर्तन भी लाने के लिए आवश्यक प्रयास करें।

इसके अलावा उन्होने मलेरिया प्रकरण में कमी लाने, उसके पूर्ण उपचार, टीबी रोकथाम कार्यक्रम के तहत् टीबी मरीजों की जांच पर विशेश ध्यान दे। उन्होने जिला स्तर भर्ती प्रक्रिया में स्थानीय जनजातीय युवाओं को प्राथमिकता देने के लिए भी बैठक में निर्देशित किया।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री देवेश कुमार ध्रुव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विनोद कुमार भोयर, सिविल सर्जन, डीपीएम राजीव बघेल, खण्ड चिकित्सा अधिकारी,, विकास खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!