नवपदस्थ कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण : मरीजों की सुविधाओं का रखे विशेष ध्यान – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड, सर्जरी वार्ड, भोजन व्यस्था सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

नवपदस्थ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज सुबह 9 बजे जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ की उपस्थिति तथा मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय परिसर के सोनोग्राफी कक्ष, आपात चिकित्सा कक्ष, प्रसव कक्ष, टीकाकरण कक्ष, सर्जरी वार्ड, आइसोलेशन वार्ड, रसोई कक्ष, भोजन व्यवस्था, स्टोर रूम, पैथोलौजी, दवा वितरण कक्ष, मरीजों के बेड व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा जिला चिकित्सालय परिसर में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित रखे जाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने तथा बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला अस्पताल में प्रशिक्षणरत नर्सिंग छात्राओं से स्वयं अपने ब्लड प्रेशर का जांच कराते हुए उन्हें सभी चिकित्सकीय कार्यों को बारीकी से सीखने हेतु उत्साहवर्धन किया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के एस एन सी यू शाखा में भर्ती बच्चों के माताओं से उपचार के बारे में विस्तार से चर्चा किए। कलेक्टर ने जिला अस्पताल की खिड़कियों में मरीजों की सुविधा के लिए मच्छर जाली लगाये जाने, मरीजों के बेड चादर को निर्धारित सूची के अनुसार बदले जाने सहित अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए सिस्टर इंचार्ज को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर के सिंह, सिविल सर्जन डॉ. ए के जगत, जिला अस्पताल प्रबंधक डॉ दीप्ति सिंह राजपूत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!