मोबाईल चोर को लोदाम पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से चोरी किया गया मोबाईल हुआ जप्त, पुलिस कर रही आगे की कार्यवाही.  

Advertisements
Advertisements

चौकी लोदाम में आरोपी के विरूद्ध धारा 379 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

लोदाम : मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि करमटोली भलमंडा निवासी प्रार्थिया ने दिनांक 04 जनवरी 2023 को चौकी उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि यह दिनांक 02 जनवरी 2023 को बकरी चराने के बाद शाम करीब 04:00 बजे लगभग अपनी अन्य दो सहेलियों के साथ में रोटी पहुंचाने के लिए अपने दीदी के घर ग्राम भलमंडा जा रही थी। उसी समय भलमंडा चौक के नीचे कच्ची रास्ता में पैदल जाते समय भलमंडा तरफ से एक अज्ञात व्यक्ति मुंह में मास्क लगाकर उनके पास आया और मेरे दोस्त के पास फोन लगाना है, कहकर प्रार्थीया से मोबाइल को मांगा और उस मोबाइल को लेकर भाग गया। उसका दोस्त मेन रोड में मोटरसाइकिल में खड़ा था, जहां से दोनों भाग गए। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर धारा 379 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इस प्रकार चोरी की बढ़ती हुई घटनाओं पर नियंत्रण करने के उद्देश्य से पुलिस उप महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर के मार्गदर्शन में अज्ञात चोर का मुखबीर सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से पता-तलाश के दौरान साईं टांगरटोली निवासी संदेही आरोपी इम्तियाज अंसारी, उम्र 19 वर्ष को चौकी लाकर पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उक्त दिनांक को अपने एक अन्य साथी के साथ उसी के मोटरसाइकिल में बैठकर घूमने के लिए ग्राम भलमंडा की ओर गया था। ईसी दौरान प्रार्थिया से उक्त ओप्पो कंपनी की मोबाइल को चोरी करना बताया, जिसे पेश करने पर जप्त किया गया। उक्त आरोपी के विरूद्ध अपराध साक्ष्य पाए जाने से आरोपी को दिनांक 06 फरवरी 2023 को गिरफ्तार कर आगामी कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण का अन्य 01 आरोपी फरार है, जिसकी पतासाजी की जा रही है।

इस प्रकरण की विवेचना व आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तारी करने में चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक ललित सिंह नेगी, प्रधान आरक्षक 388 विजय कुमार खुंटे, आरक्षक 305 हरिहर यादव का विशेष योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!