पुलिस की तत्परता से मिला मेले में गुम हुआ सामान, सोने का हार, चांदी के आभूषण एवं मोबाइल कुल कीमती 1,50,000/- रुपये की राशि का सामान प्रार्थिया को किया गया वापस !

Advertisements
Advertisements

सीसीटीवी कैमरे के आधार पर गुम हुये समान को बरामद करने में मिली सफलता

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

शिवरीनारायण : जिला जांजगीर चांपा के शिवरीनारायण में माघी पूर्णिमा के अवसर पर 15 दिवसीय मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में कानून व्यवस्था, उठाई गिरी, चैन स्नेचिंग, चोरी एवं अन्य घटनाओं की रोक थाम के लिए शहर के शबरी पुल के पास, केरा चौक, नटराज चौक, बाम्बे मार्केट, बाबा घाट, राम घाट एवं देवरी मोड़ में सीसीटीवी कैमरे लगाकर सम्पूर्ण मेले की निगरानी की जा रही है।

दिनांक 05 फरवरी 23 को आवेदिका योगिता साहू उम्र 25 वर्ष निवासी सलखन के द्वारा थाना शिवरीनारायण में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि दिनांक 05 फरवरी 23 की शाम मोटर सायकल से अपने पिता के साथ ग्राम सलखन से अपने मायका ग्राम सेल जा रही थी। इसी दौरान बाम्बे मार्केट में कान्हा स्वीटस के सामने इसके नीले रंग का बैग गिर गया, जिसमें दो तोले का सोने का हार, एक चांदी की 10 तोले का कर्धनी, 02 नग बिछिया, चांदी का चैन एवं एक रियलमी कंपनी का टच स्कीन मोबाइल कीमती करीब 1,50,000 / रूपये (एक लाख पचास हजार रूपये) का सामान गुम हो गया।

शिवरीनारायण पुलिस को घटना की सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए गुमे हुए सामानों की पता तलाश हेतु प्रार्थिया द्वारा बताये गए स्थान एवं समय को ध्यान में रखते हुये पर केरा चौक, बाम्बे मार्केट एवं नटराज चौक में लगे सीसीटीवी कैमरे का अवलोकन करने पर बाम्बे मार्केट में कान्हा स्वीट्स के सामने एक नीले रंग का बैग गिरा हुआ दिखाई दिया। जिसे एक काले रंग का जैकेट पहना हुआ व्यक्ति द्वारा उठाते सीसीटीवी कैमरे में कैद होना पाया गया। पता तलाश के दौरान उक्त व्यक्ति की पहचान संतोष कर्ष निवासी मुड़पार के रूप में होने पर उनके घर जाकर उनसे पूछताछ करने पर उक्त बैग को रोड में पड़ा मिलना, जिसे उठाकर अपने साथ घर ले जाना बताते हुए रात्रि होने व परिवार में छोटे-छोटे बच्चे होने तथा स्वयं के पास कोई साधन नहीं होने से पुलिस को सूचना नहीं दे पाना बताया गया।

उक्त बैग को खोलकर देखने पर उसके अंदर दो तोले का सोने का हार, एक चांदी की 10 तोले का कर्धनी 02 बिछिया, चांदी का चैन एवं एक रियलमी कंपनी का टच स्कीन मोबाइल कुल कीमती 1,50,000/- रूपये (एक लाख पचास हजार रूपये) का सामान को बरामद कर गुम हुए सामानों को प्रार्थिया को उसके परिजनों के समक्ष सुपुर्दनामे पर दिया गया। उक्त गुम सामान को पा जाने पर पीडिता एवं उनके परिजनों द्वारा पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!