कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक : जिले के छात्रावास, आश्रम की व्यवस्था तथा गौठानों में चल रही गतिविधियों के नियमित मॉनिटरिंग के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

कलेक्ट्रेट के सभागार में आज कलेक्टर की अध्यक्षता में  समय सीमा की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक मे कलेक्टर द्वारा जिले के छात्रावास, आश्रम की व्यवस्था तथा गौठानों में चल रही गतिविधियों के नियमित मॉनिटरिंग हेतु नियुक्त किये गये नोडल अधिकारियों के निरीक्षण भ्रमण तथा उनके प्रतिवेदन की जानकारी चाही गई और कहा कि संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी स्वयं को आबंटित छात्रावास एवं गौठानों का प्रत्येक माह नियमित निरीक्षण भ्रमण करें और बेहतर व्यवस्था, दैनिक उपयोग के सामग्री की उपलब्धता एवं अन्य समस्याओं के बारें में विस्तृत निरीक्षण कर प्रतिवेदन संबंधित कार्यालय को प्रस्तुत करें।

इसके साथ ही अधिकारी कर्मचारी हप्ते मे दो दिन अपने क्षेत्र का भ्रमण कर मैदानी व्यवस्थाओं का जायजा लेंवे। इसके अलावा बैठक में कलेक्टर द्वारा गत सप्ताह जिले के ग्रामीण क्षेत्रों मे किये गये विभिन्न दौरा निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देश के पालन एवं क्रियान्वयन की भी जानकारी ली गई। इनमें गौठानो में विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने, पंेशन प्रकरणों के निराकरण, बंधुआ तालाब सौंदर्यीकरण, शालाओं में खाद्य सामग्री रखने की उचित व्यवस्था, जाति एवं निवास प्रमाण पत्रो का वितरण, कृशि विभाग द्वारा केवाईसी शिविरो के आयोजन, निर्माणाधीन भवनों की स्थिति जैसे प्रकरण प्रमुख थे।

इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा के आगामी प्रवास के दौरान आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में विभागों द्वारा किये गये कार्य एवं योजनाओं से संबंधित कार्य की प्रगति की जानकारी जिला कार्यालय में उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में उन्होने मावली मेला के तैयारी एवं व्यवस्थाओ की भी जानकारी ली और बचे कार्य को समय से पूर्व ही पूरा करने को कहा।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने 75वीं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भाषण, निबंध, एवं चित्रकला के प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेता छात्र छात्राओं को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अभिशेक गुप्ता, एसडीएम श्री जितेन्द्र कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर श्री प्रदीप वैद्य, श्री सुमित गर्ग, श्री रामसिंग सोरी, उप संचालक कृशि श्री बीएस बघेल, कार्यपालन अभियंता जल संसाधन श्री अजय चौधरी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ओरछा श्री घनश्याम जांगड़े  के अलावा अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!