छात्रों की मौत पीड़ादायक, जिम्मेदार कौन : धरमलाल कौशिक

Advertisements
Advertisements

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने सड़क हादसे में हुए छात्रों के मृत्यु पर जताया शोक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर कोरर में सड़क हादसे से हुए छात्रों के मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं ने सबको विचलित कर रखा है लेकिन हादसों पर अंकुश लगाने राज्य की कांग्रेस सरकार के पास अब तक कोई नीति नहीं है और न कोई तैयारी। भानुप्रतापपुर में सड़क दुर्घटना में स्कुली बच्चों की मौत हो गई।

इस तरह की घटनाएं हर जिले में बढ़ते जा रही है, यातायात पुलिस का पता तो प्रदेश में पता ही नहीं। उन्होनें कहा कि इसके लिये सड़को की दुर्दशा व यातायात व्यवस्था का दुरूस्त नहीं होना ही मूल रूप से जिम्मेदार है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि हादसों की एक ही वजह  नशे की हालात में वाहन चलाना ही है जिसके लिये प्रदेश सरकार जिम्मेदार है।

जगह-जगह नशे का सामान उपलब्ध है। कांग्रेस सरकार इस पर कार्यवाही के बजाए शराब के हर तरह के धंधे को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि हर जिले में हर अनुविभाग में एक यातायात पुलिस उप अधीक्षक की नियुक्ती हो साथ ही यातायात पुलिस की जिम्मेदारी और तय की जाए।

जिससे की ऐसे हादसों रोका जा सके। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक पर कहा कि कांग्रेस सरकार इस हादसे की जल्द से जल्द कार्यवाही करें एवं जिम्मेदार व्यक्तियों को सजा दिलाई जाए साथ ही घायल हुए बच्चों को तत्काल ही निःशुल्क स्वास्थ्य की व्यवस्था की जाए एवं मृतक के परिवारों को मुआवजा दी जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!