फायर सेफ्टी सुविधाओं का स्वास्थ्य केंद्र, होटलों सहित अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में अधिकारी कर रहे निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए गए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल द्वारा जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, होटलों सहित अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी सुविधाओं की आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों निर्देशित किया है। इसी कड़ी में विभिन्न विकासखण्ड के एसडीएम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सहित अन्य विभाग के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों, संस्थानों में फायर सेफ्टी सुविधाओं का निरीक्षण किया गया।

जिसके अन्तर्गत जिला अस्पताल में फायर सेफ्टी सिस्टम का निरीक्षण दल के द्वारा जांच किया गया। निरीक्षण के दौरान सेफ्टी सिस्टम की कमियों को दूर करने एवं आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही आपातकालीन स्थिति में आग बुझाने के लिए मॉकड्रील भी अस्पताल में कराया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांसाबेल की फायर सेफ्टी सुविधाओ का निरीक्षण के दौरान एक्सपायरी अग्निशमक यंत्रो की रिफलिंग कराने हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार पत्थलगांव के सामुदायिक हॉस्पिटल, डिवाइन हॉस्पिटल, अर्णव होटल एवं अन्य  संस्थान में फायर सिस्टम का अधिकारियों द्वारा निरिक्षण किया गया। उन्होंने सामुदायिक हॉस्पिटल के सभी वार्डाे एवं अन्य संस्थान में अग्निशामक यन्त्र  सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था लगवाने के निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!