महाशिवरात्रि में सारासोर व शिवपुर मंदिर में रहेगा सूरजपुर पुलिस की कड़ी सुरक्षा, सादी वर्दी में रहेगी पुलिस की निगरानी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

चौकी चेन्द्रा क्षेत्र अन्तर्गत स्थित पवित्र धार्मिक स्थल सारासोर व प्रतापपुर स्थित शिवपुर स्थित मंदिर में 18 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व पर बड़ी संख्या में लोग जलाभिषेक करते है और मेला में खरीदारी करते है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने मंदिर परिसर एवं मेला स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए है। आमजनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पार्किंग स्थल पर वाहनों को रूकवाने, चिकित्सीय सहायता के लिए डाॅक्टर की टीम, पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी तथा प्रशिक्षित गोताखोर की व्यवस्था रहेगी। पुलिस अधीक्षक ने महाशिवरात्री पर्व पर लगने वाले मेला के दौरान सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर समिति व गणमान्य नागरिकों की बैठक लेने के निर्देश दिए थे।

इसी परिप्रेक्ष्य में गुरूवार को एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी व एसडीएम भैयाथान सागर सिंह तथा एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह व एसडीएम प्रतापपुर दीपिका सिंह ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों व गणमान्य नागरिकों की बैठक लिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मंदिर परिसर तथा मेला स्थल में पर्याप्त संख्या में पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जायेगी, किसी प्रकार की भगदड़ से बचने के लिए कतारबद्ध होकर जलाभिषेक करने, संदिग्धों व असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी के लिए पुलिस के अधिकारी व जवान सादी वर्दी में तैनात रहेंगे। सारासोर पवित्र धार्मिक स्थल के साथ ही पर्यटन स्थल भी है जहां लोग पूजा अर्चना के अलावे पर्यटन स्थल का सैर भी करते है ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा को दृष्टिगत् रखते हुए खतरनाक स्थानों एवं गहरे पानी की ओर कोई न जाए इसके लिए चौकी प्रभारी को पुलिस बल की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए है। शिवपुर मंदिर में जिले सहित दूसरे जिले व प्रांतों से भी लोग जलाभिषेक के लिए पहुंचते है। इस दौरान चौकी प्रभारी चेन्द्रा लवकुमार पाण्डेय, तहसीलदार भटगांव अमित केरकेट्टा, सारासोर मंदिर समिति के अध्यक्ष नवल साय राजवाड़े, मुकेश अग्रवाल व गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।

शिवालयों में होगी पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

महाशिवरात्रि के मौके पर जिले की पुलिस ने शिवालयों पर लगने वाली भीड़ को देखते हुए सुरक्षा सख्त कर दी है। भीड़ नियंत्रित करने के लिए सभी प्रमुख शिवालयों में पुलिस के अधिकारी व जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। शिवभक्तों के सबसे बड़े पर्व महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा से जुड़ी सभी तैयारियां कर ली गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!