जशपुर एसपी डी. रविशंकर की अध्यक्षता में महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित शांति समिति की बैठक संपन्न : जिला एवं पुलिस प्रशासन ने महाशिवरात्रि पर्व शांति व सौहार्द के साथ मनाने का किया आग्रह

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत आज पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर की अध्यक्षता में एसपी कार्यालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने पर्व को शांति पूर्ण एवं आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर, एसडीएम जशपुर, एसडीओपी श्री आर एस परिहार,  जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य, आयोजन समिति के सदस्य, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, वरिष्ठजन एवं विभिन्न  समाज प्रमुख उपस्थित थे।एसपी श्री रविशंकर ने बैठक में महाशिवरात्रि पर्व की अग्रिम बधाई देते हुए  पर्व को  शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की अपील की।उन्होंने महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजन होने वाले शिव गौरी विवाह के भव्य बारात एवं शोभायात्रा के आयोजन पर चर्चा करते हुए आयोजन समिति के प्रमुख जनों से आयोजन की रूपरेखा और रूटचार्ट की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने समिति से पर्व की शांतिपूर्ण आयोजन हेतु विस्तृत कार्य योजना तैयार करने की बात कही। साथ ही शोभायात्रा की रूटचार्ट तैयार कर जिला एवं पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराने के लिए कहा। एसपी श्री रविशंकर ने कहा कि  पर्व के अवसर पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु मंदिर सहित आवश्यक सभी स्थानों पर पुलिस एवं प्रशासन की  टीम की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। त्योहार पर किसी तरह की असुविधा या हुड़दंग न हो, सभी इस बात का विशेष ख्याल रखें। उन्होंने समिति से भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने, शांति बनाए रखने हेतु वॉलिंटियर्स नियुक्त करने एवं उनकी जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही पार्किंग, परिवहन, पेयजल, शौचालय सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही।

इस दौरान अपर कलेक्टर श्री ठाकुर ने शांति समिति के सदस्यों को परंपरागत रूप से ही त्यौहारों को मनाने के लिए कहा। साथ ही पर्व की शांतिपूर्ण  आयोजन के लिए सभी से सहयोग हेतु आग्रह किया। उन्होंने पर्व के दौरान निकलने वाली शोभायात्रा को परम्परागत रूट से ले जाने व निर्धारित समय से प्रस्थान कराकर समापन कराने की बात कही। उन्होने समिति के सदस्यों को विभिन्न कार्या के संपादन हेतु प्रभारी बनाने एवं उनकी सूची उपलब्ध कराने के लिए भी कहा।  श्री ठाकुर ने  कहा कि त्यौहार खुशियां लेकर आता हैं इन्हें हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाए। साथ ही  किसी भी अप्रिय घटना से बचें, अगर कहीं भी कोई संदिग्ध स्थिति की संभावना बनती हो, तो तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में अपने विचार रखे।  सदस्यों ने महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित शिव-गौरी विवाह बारात एवं झांकी आयोजन का स्वरूप और रूटचार्ट की जानकारी देते हुए पर्व सौहार्दपूर्ण वातारण में सम्पन्न कराने की बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!