4 वर्षो से उड़ीसा में फंसा व्यक्ति थाना भटगांव पुलिस के सहयोग से सकुशल लौटा अपने घर, पुत्री के विवाह में हो सकेगा सम्मिलित, खिल उठे परिजनों के चेहरे !

Advertisements
Advertisements

पुलिस के संवेदनशीलता पूर्वक किए गए कार्य पर परिजनों ने पुलिस के प्रति व्यक्त किया आभार

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : थाना भटगांव क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति दिनांक 17 अक्टूबर 2019 को अपनी पत्नी को सूरजपुर जा रहा हूँ कहकर घर से निकला था, जो करीब 4 वर्ष तक घर वापस नहीं आया था। परिजनों के द्वारा लगातार पता तलाश करते रहे और दिनांक 15 फरवरी 2023 को थाना भटगांव में इसकी सूचना देते हुए बताए कि वह उड़ीसा में कहीं काम कर रहा है वापस नहीं आ पा रहा है। मामले की सूचना से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) को अवगत कराने पर उन्होंने थाना प्रभारी भटगांव को उड़ीसा में फंसे व्यक्ति को सकुशल घर वापसी को लेकर जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी भटगांव शरद चन्द्रा के द्वारा गुम इंसान की पतासाजी गंभीरतापूर्वक करते हुए नई तकनीक की मदद ली गई। जिसके बाद पुख्ता तौर पर यह जानकारी हासिल हुई कि वह व्यक्ति थाना थेलकोली, जिला संबलपुर उड़ीसा में है। थाना थेलकोली के थाना प्रभारी से सम्पर्क कर उस व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी देते हुए उसके परिजनों का पूरा ब्यौरा ई-मेल और वाट्सएप के माध्यम से भेजा गया तथा उस व्यक्ति को उसके परिजनों के पास भेजने में सहयोग करने कहा गया।

घर से निकला व्यक्ति अपने घर नहीं आ पा रहा था और स्टील फैक्ट्री में काम कर रहा था, उड़ीसा पुलिस के सहयोग से 4 वर्षो के बाद वह दिनांक 20 फरवरी 23 को अपने घर ग्राम कसकेला पहुंचा, जिसके परिजनों के चेहरे खिल उठे, घर में इसी माह उसकी पुत्री का विवाह भी है जिसके कारण भी परिजनों में खुशी का माहौल है। पुलिस की संवेदनशीलता पूर्वक किए गए कार्य पर परिजनों ने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव शरद चन्द्रा, एसआई सी.पी.तिवारी, प्रधान आरक्षक पवन सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुधन पोर्ते, आरक्षक युवराज यादव, आरक्षक रौशन सिंह, आरक्षक प्रहलाद, आरक्षक शैलेष, आरक्षक रामचंद्र, आरक्षक रजनीश व आरक्षक भोला राजवाड़े सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!