जशपुर कलेक्टर ने ली निर्माण विभागों की समीक्षा बैठक : सभी विभागों के लंबित निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विभिन्न निर्माण विभागों की बैठक लेकर प्रगतिरत निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी निर्माणाधीन कार्या को शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही निर्माण कार्या के गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव, राष्ट्रीय राजमार्ग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, हाउसिंग बोर्ड, सीजीएमएससी सहित अन्य निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव  के अंतर्गत  निर्माण किये जा रहे  शासकीय भवन, स्कूल भवन, विश्राम गृह, इंडोर स्टेडियम, सहित अन्य  कार्या की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्य में गंभीरता से तेजी लाने एवं समयावधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अप्रारम्भ एवं निविदा स्तर के कार्या में भी शीघ्रता से कार्यवाही पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ कराने के लिए कहा।

कलेक्टर ने जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग सहित पीडब्ल्यूडी, पीएमजीएसवाई विभाग अंतर्गत सड़को व पुल-पुलिया निर्माण स्थिति की समीक्षा करते हुए सभी मार्गा में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही मरम्मत कार्या को भी शीघ्रता से पूर्ण कराने के लिए कहा। उन्होंने सभी स्थानों में समान्तर कार्य प्रारंभ कराने, मशीनरी एवं श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने से लोगों को राहत मिलेगी। साथ ही दैनिक कार्य प्रगति प्रस्तुत करने के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर ने सीजीएमएससी,ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, हाउसिंग बोर्ड के प्रगतिशील निर्माण कार्या की समीक्षा की। कलेक्टर ने संबंधित विभागों के प्रगतिशील कार्य एवं लंबित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्या में लापरवाही बरतने व अपेक्षाकृत कम प्रगति वाले एजेंसियों पर सख्ती से कार्यवाही करने की बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!