ग्राम कोरेण्डा, कोलियारी के शालाओं एवं स्वास्थ्य केन्द्र का कलेक्टर ने किया निरीक्षण : स्वीकृत अतिरिक्त कक्षों एवं नवीन भवनों के निर्माण में तेजी लाने हेतु दी समय सीमा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

कलेक्टर अजीत वसन्त द्वारा ग्राम कोरेण्डा एवं कोलियारी के प्राथमिक एवं माध्यमिक शालओं सहित स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर वहां चल रहे भवन निर्माण गतिविधियों, शिक्षक एवं छात्रों की उपस्थिति और अध्यापन के संबंध में निर्देश दिये गये। कलेक्टर सर्व प्रथम उप स्वास्थ्य केन्द्र कोरेण्डा पहुंचे और यहां की व्यवस्थाओं को देखा। स्वास्थ्य केन्द्र के प्रसाधन एवं स्लेबसीट की स्थिति देखकर उन्होने इसे मरम्मत करवाने को कहा। वहां उपस्थित कर्मचारियों से ग्रामीणों के आधार कार्ड सत्यापन की जानकारी चाही और कहा कि जिनका आधार कार्ड नही है उनका आधार कार्ड जल्द से जल्द बनवाये। स्टॉफ द्वारा प्रसव कक्ष में पानी की व्यवस्था की मांग पर कलेक्टर ने इसी शीघ्र निराकरण करने के लिए निर्देशित किया गया। माध्यमिक शाला पहंुचने पर कलेक्टर ने शिक्षकों का छात्रों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा और शाला परिसर में किचन गार्डन का निर्माण करने के लिए भी निर्देशित किया । इसी प्रकार प्राथमिक शाला नांगलघाटी, खासपारा एवं ज्ञान ज्योति शाला कुंडापार में भी कलेक्टर द्वारा वहां की व्यवस्था की जानकारी ली गई और अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य को पूरा करने का समय सीमा दिया। इसके साथ ही कलेक्टर ने ग्राम कोलियारी में प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला भवन के अलावा राशन दुकान एवं रीपा के कार्यो का भी निरीक्षण कर अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत श्री देवेश कुमार ध्रुव, सीईओ जनपद पंचायत श्री घनश्याम जांगडे़ सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

देवगांव पोटा केबिन में निर्माणाधीन नवीन भवन का जायजा लिया कलेक्टर ने

इसी क्रम में कलेक्टर ने जिले के देवगांव में चल रहे नवीन निर्माणाधीन छात्रावास भवन का भी जायजा लिया और निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। भवन में खिड़कियां एंव रोशन दान में प्रयुक्त होने वाले सामग्रियों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए भी उन्हे कहा। ज्ञात हो कि यहां सौ सीटर बालक बालिका छात्रावास भवन निर्माणाधीन है। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री राजेन्द्र झा, लोक निर्माण विभाग कार्यपालन अभियंता श्री जे एल मानकर, सहायक अभियंता, ठेकेदार एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!