कमिश्नर ने किया प्राकृतिक पेंट निर्माण इकाई का औचक निरीक्षण, समूह की महिलाओं को रोजगार हेतु प्रोत्साहित करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कमिश्नर डॉ. संजय कुमार अलंग ने बुधवार को अंबिकापुर के शहरी गौठान घुटरापारा में गोबर से प्राकृतिक पेंट निर्माण इकाई का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पेंट निर्माण इकाई, उत्पादन एवं बिक्री की सराहना करते हुए समूह की महिलाओं को इसमें जोड़कर रोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने प्राकृतिक पेंट इकाई के निरीक्षण के दौरान पेंट निर्माण से संबंधित मशीनरी, पेंट निर्माण की प्रक्रिया तथा पेंट निर्माण में उपयोग होने वाले विभिन्न तरल पदार्थो की जानकारी ली। बताया गया कि अब तक 1 हजार लीटर प्राकृतिक पेंट का उत्पादन कर 220 लीटर पेंट की बिक्री कर लिया गया है। वर्तमान में सफेद रंग का पेंट का उत्पादन किया जा रहा है, जिसे मांग अनुसार विभिन्न रंगों में उत्पादन किया जाएगा।

इसके पश्चात् कमिश्नर डॉटा सेंटर के पास स्थित रिजनल सी-मार्ट का भी निरीक्षण कर उपलब्ध उत्पादों एवं बिक्री का जायजा लिया। उन्होंने मार्ट में अधिक से अधिक देशी उत्पादों की उपब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर गोधनपुर में वसुंधरा सीटी के पास नगर निगम द्वारा कराए जा रहे सड़क मरम्मत कार्य का भी निरीक्षण किया और गुणवत्तापूर्ण मरम्मत के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, उपायुक्त विकास श्री महावीर राम, कार्यपालन अभियंता श्री संतोष रवि सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!