जशपुर कलेक्टर ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा परिषद की ली बैठक : जिले के चिन्हांकित दुर्घटना वाले स्थानों पर गति अवरोधक बनाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

एसपी ने कहा शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले पर लाइसेंस निरस्त होगा और चलान काटने की कार्रवाई की जाएगी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक ली और सड़क दुघर्टना को रोकने के लिए कारगर उपाय करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, परिवहन विभाग, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग, नगरीय निकाय के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिन जिन जगहों पर अधिक दुर्घटना होती है। वहां पर गतिअवरोधक बनाने  के लिए कहा है। साथ ही लोगों में जागरूकता लाने के लिए एक वाहन की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। और वाहन में सड़क सुरक्षा संबंधी विडियो फोटो के माध्यम से लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि वाहन में छत्तीसगढ़ शासन की योजना से संबंधीत अलग अलग विडियो के माध्यम से जानकारी दी जाएगी इसके लिए तैयार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक श्री डी रविशंकर ने बताया कि जिन जगहों पर अधिक सड़क दुघर्टना होती है। वहां पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। लोगों को सचेत भी करना होगा । उन्होंने कहा की शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। और उनका लाइसेंस भी जप्त किया जाएगा साथ ही चलाना भी काटने की कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी ने बताया कि 20 जगह पर अधिक दुर्घटना होती है। उन जगह का चिन्हांकन कर लिया गया है। और वहां पर दुर्घटना रोकने के लिए सार्थक प्रयास किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सड़क दुघर्टना में कमी लाने एवं रोकथाम के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है। राष्ट्रीय राजमार्ग, अन्य मार्ग के अति दुर्घटना स्थानों में स्टापर, लगाने की सुविधा की जाएगी साथ ही सड़क दुघर्टना में कमी लाने के लिए चिन्हांकित जगह पर गतिनियंत्रण बोर्ड लगाने की विशेष आवश्यकता की बात कही। कलेक्टर ने आवारा इधर उधर घूमने वाले पशुओं को नियंत्रित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!