मुख्यमंत्री ने बजट के माध्यम से प्रदेशवासियों को दी बड़ी सौगात, जशपुर के युवा जितेंद्र गोस्वामी ने कहा मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट सही मायने में है भरोसे का बजट

Advertisements
Advertisements

सभी वर्ग के लाभ को ध्यान में रखकर बजट लाने हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

छत्तीसगढ़ के भरोसे का बजट में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है। जिससे सभी वर्ग के लोगों में प्रसन्नता व्याप्त है।

जिले के युवा श्री जितेंद्र गोस्वामी ने मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट सही मायने में भरोसे का बजट है। जिसमें युवा, बेरोजगार, किसान, कर्मचारी, आम नागरिक सहित सभी वर्ग के हितों को ध्यान में रखा गया है। उन्होंने बताया कि वे जशपुर नगरीय क्षेत्र स्थित ग्रंथालय में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते है। आज जारी बजट अभिभाषण का उनके द्वारा सूक्ष्मता से अध्ययन  किया गया। जितेंद्र ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने बजट में मुख्य रूप से आधारभूत सुविधाओं  शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के विस्तार को विशेष प्राथमिकता दी है।  राज्य में 100 से भी अधिक नए स्वामी आत्मानंद, 4 नवीन चिकित्सा महाविद्यालय, अनेक 30-50 बिस्तरीय नए अस्पताल की स्थापना घोषणा में प्रमुखता से शामिल है। जितेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस बजट में प्रदेश वासियों के लिए किसी प्रकार का नया कर नहीं जोड़ा गया है। जिससे सभी को संतोष मिला है।

मुख्यमंत्री ने शिक्षित बेरोजगारों की परेशानियों को गंभीरता से लेते हुए सराहनीय योजना लाई है। जिसके अंतर्गत राज्य के  पिछड़े वर्ग के युवा बेरोजगारों को आर्थिक मदद पहुचाने के लिए 2500 रुपए प्रतिमाह भत्ता प्रदान की जाएगी। इससे युवाओं का उत्साहवर्धन हुआ है। इस योजना से बेरोजगारों को आर्थिक मदद मिलेगी। वे अपनी निजी आवश्यक्ताओ की पूर्ति करने में सक्षम होंगे और उनकी परिवार पर भी अतिरिक्त दबाव नही आएगी। इसी प्रकार बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के मानदेय में अभूतपूर्व वृद्धि की गई है। साथ ही कोटवार, होम गार्ड जैसे अन्य विभिन्न कर्मचारियों के भी मानदेय बढ़ाई गई है। जिससे उन्हें एवं उनके परिजनों को राहत मिला है।

शहरी क्षेत्रों में भी ग्रामीण औद्योगिक पार्क प्रारंभ किए जाएंगे। इससे अधिक संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि मे बढोत्तरी जैसे अनेक कल्याणकारी फैसले से ग्रामीण अत्यंत खुश है। दूरस्थ क्षेत्रों में स्पोर्ट्स एकाडमी की स्थापना भी प्रशंशनीय है।

युवा जितेंद्र ने कहा कि इस प्रकार यह पूरा बजट सभी वर्ग के सशक्तिकरण में फायदेमंद है। छत्तीसगढ़ शासन प्रारंभ से ही सभी लोगों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। इस हेतु यह सरकार भरोसे की सरकार है। उन्होंने सभी वर्ग के लाभ को ध्यान में रखकर बजट लाने हेतु मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया और कहा कि यह सरकार आगे भी इसी प्रकार लोक कल्याणकारी कार्य सदैव करते रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!