पत्नी द्वारा घर में रखी शराब को पी जाने से नाराज होकर पति ने मारपीट कर उसकी हत्या कर दी, आरोपी पति बबलु राम को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

Advertisements
Advertisements

सिटी कोतवाली जशपुर क्षेत्र के शांतिनगर ग्राम की घटना, 

सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध 

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी आदर्श भगत उम्र 21 साल निवासी गढ़ाटोली जशपुर ने दिनांक 09 मार्च 2023 को थाना सिटी कोतवाली जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी मौसी ललिता एक्का उम्र 42 साल की पहले पति के मृत्यू हो जाने पर बबलू राम के साथ दूसरी शादी कर शांतिनगर में रहती थी। बबलू राम अक्सर शराब के नशे में अपनी पत्नी से लड़ाई-झगड़ा करता था। दिनांक 08 मार्च 2023 के दिन में दोनों पति-पत्नि के मध्य लड़ाई-झगड़ा हुआ था, ललिता एक्का को बबलू राम अस्पताल ले गया था, जहां ईलाज के दौरान उसकी मृत्यू हो गई। पी.एम. रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यु मारपीट कर हत्या करने से होना लेख किये जाने पर थाना जशपुर में धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी बबलू राम

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सिटी कोतवाली जशपुर द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी बबलू राम को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि दिनांक 08 मार्च 2023 को वह अपने घर में शराब को पीने के लिये रखा था, उक्त शराब को उसकी पत्नी पी गई, इस बात से नाराज होकर टांगी के बेंत से मारपीट कर चोट पहुंचाया था एवं ईलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मृत्यू हो गई।

आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी बेंत को जप्त किया गया है। आरोपी बबलू राम उम्र 20 साल निवासी शांतिनगर जशपुर को दिनांक 10 मार्च 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में हायक निरीक्षक विपिन किशोर केरकेट्टा, प्रधान आरक्षक 347 मनोज सिंह, आरक्षक 350 हेमंत कुजूर, आरक्षक 596 शोभनाथ सिंह, आरक्षक 178 विनोद तिर्की की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!