पत्थलगांव विधानसभा के सभी आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों में प्राधिकृत अधिकारियों (अशासकीय) की नियुक्ति की गयी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर जिले के सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयक अनिल कुमार तिर्की ने 13 मार्च को पत्थलगांव विधानसभा के 03 लैम्प्स समितियों-आदिम जाति सेवा सहकारी समिति कांसाबेल, आदिम जाति सेवा सहकारी समिति कुर्राग एवं आदिम जाति सेवा सहकारी समिति चोंगरीबहार में प्राधिकृत अधिकारियों (अशासकीय) की नियुक्ति का आदेश जारी किया है।

विदित हो कि जिले में कुल 24 आदिम जाति सेवा सहकारी समितियां हैं जिनके संचालन हेतु निर्वाचित संचालक मण्डल का कार्यकाल विगत माह जुलाई 2022 एवं अगस्त 2022 में समाप्त हो जाने से समितियों के संचालन हेतु सहकारिता विभाग के शासकीय कर्मचारियों को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया था। लेकिन छत्तीसगढ़ सहकारी सोसाइटी अधिनियम 1960 के नियम 43-ख के उपनियम 4 (क) में ऐसे अशासकीय व्यक्ति, जो कि समितियों में ऋण, खाद बीज आदि लेते हैं तथा निर्वाचित होने हेतु पात्र हैं, को भी प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त करने का प्रावधान है।

नियम के अनुसार कलेक्टर के अध्यक्षता में बनी कमिटी के अनुशंसा पर पत्थलगांव विधानसभा के 03 आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों (कांसाबेल, कुर्राग एवं चोंगरीबहार) में सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं जशपुर ने प्राधिकृत अधिकारियों (अशासकीय) की नियुक्ति की है। पिछले माह ही पत्थलगांव विधानसभा के 08 आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों में सहायक पंजीयक द्वारा प्राधिकृत अधिकारियों (अशासकीय) की नियुक्ति की गयी थी। इस प्रकार अब पत्थलगांव विधानसभा के सभी 11 आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों में प्राधिकृत अधिकारियों (अशासकीय) की नियुक्ति की जा चुकी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!