जशपुर कलेक्टर ने ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण की कार्य प्रगति के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक, रीपा के अधोसंरचना निर्माण कार्याे को शीघ्रता से पूर्ण कराने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में  महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर निर्माण प्रगति की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव सभी जनपद सीईओ एवं निर्माण एजेंसी एवं एनआरएलएम के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में जिले में रीपा हेतु चयनित गौठानों में निर्मित किए जा रहे विभिन्न शेड एवं अन्य अधोसंरचना की कार्य प्रगति की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए निर्माण  कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने घोलेंग, बालाछापर, कोरना, पालीडीह, बगिया जैसे अन्य गौठानो में चल रहे निर्माण कार्य प्रगति की सराहना की साथ ही धीमी प्रगति वाले गौठानो में कार्य में तेजी से प्रगति लाने के लिए कहा। उन्होंने संबंधित गौठानो के क्रियान्वयन एजेंसी को कार्य मे गंभीरता से प्रगति लाने की हिदायत दी। साथ ही धीमी प्रगति वाले निर्माण इकाईयों को नोटिश जारी करने के निर्देश दिए। इस हेतु इन गौठानो मे विभिन्न पालियों में समानांतर कार्य प्रारंभ कराने एवं श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही। साथ ही वहाँ बिजली, पानी की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

सीईओ जिला पंचायत श्री यादव ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि रीपा में संचालित की जाने वाली आजीविका गतिविधियों हेतु चयनित महिला समूह को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है एवं आवश्यक उपकरणों की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही शीघ्र ही समूह के लिए ड्रेस कोड, प्रतीक चिन्ह निर्धारित कर उपलब्ध कराया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!