नशे के सौदागरों का स्वर्ग है छत्तीसगढ़ : बृजमोहन अग्रवाल नें ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से नशाखोरी और नशा माफियाओं से जुड़ा मुद्दा सदन में उठाया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने नशाखोरी और नशा माफियाओं से जुड़ा मुद्दा उठाया।

अपने ध्यानाकर्षण सूचना में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास नशा माफियाओं ने कब्जा कर रखा है। छत्तीसगढ़ के नौनिहालों को नशाखोरी में डुबाया जा रहा है। स्कूल कॉलेजों के परिसर के सामने गांजा, भांग अवैध शराब, सिगरेट, हीरोइन, नशीली सिरप, नशीली गोलियां खुलेआम बिक रही है। रायपुर से देश के विभिन्न राज्यों में नशीले पदार्थों की सप्लाई हो रही है। हाल ही में एनसीबी ने रायपुर विमानतल पर गोवा जाते एक महिला तस्कर को पकड़ा था। रायपुर के जी रोड में शैक्षणिक संस्था के सामने नशीले पदार्थ के साथ एक युवक पकड़ा गया था। 2 मार्च को रायपुर समता कॉलोनी में छात्र प्रियांशु की सरेरा कैची गोदकर हत्या की गई थी इसके पीछे भी नशा माफियाओं का ही हाथ था। छात्र को नशेड़ियों और गैंगबाजों ने अपने चंगुल में फंसा रखा था और सरगना के कहने पर छात्र से वसूली होती थी। प्रदेश भर के स्कूल कॉलेजों के आसपास कमोबेश यही हाल है।

उन्होंने कहा कि रायपुर में नागपुर, कोलकाता से भी नशीली दवाएं व पदार्थों का कुरियर लेकर लोग आ रहे हैं। नशे की लत के चलते यहां अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है छात्रों एवं युवाओं का भविष्य संकट में हैं जिसके चलते प्रदेशभर में रोष व्याप्त है।

इस ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नशाखोरी और नशा माफिया की बढ़ती ताकत को नकारते हुए कहा कि नशे के खिलाफ हमारा जागरूकता अभियान चल रहा है। नशीली दवाइयों के विरुद्ध हम कार्यवाही कर रहे हैं। जिसके चलते पुलिस प्रशासन के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है।

इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा छत्तीसगढ़ नशे के सौदागरों का स्वर्ग बन गया है। यहां के लोगों को तो वे चरस, गांजा आदि नशे की लत लगा ही रहे हैं यहां से देशभर के विभिन्न राज्यों में नशीले पदार्थों की तस्करी भी हो रही है।

नशाखोरी के चलते रोजाना हो रहे अपराध सरकार द्वारा किए जा रहे नशाखोरी रोकने के दावो की पोल खोल रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!