जशपुर : मेगा स्वास्थ्य कैम्प में ईलाज हेतु शहरी एवं दूरस्थ वनांचलों, पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों की उमड़ी भीड़, शिविर में चिकित्सकों द्वारा आमजनों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर पहुँचाया गया राहत

Advertisements
Advertisements

अनुभवी डॉक्टरों के माध्यम से निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ दिलाना प्रशासन की सराहनीय पहल – राजू प्रसाद यादव

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आज जिला चिकित्सालय में मेगा हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया। शिविर में रायपुर एम्स संस्थान के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा आमजनों को राहत पहुँचाया गया। शिविर को लेकर  आमजनों में भी भारी उत्साह देखने को मिला। जिले के शहरी क्षेत्र के साथ ही दूरस्थ, पहाड़ी क्षेत्रों, वनांचलों से लोगों की भीड़ स्वास्थ्य शिविर का लाभ लेने पहुँचे थे। जिला प्रसाशन द्वारा लोगों की सुविधाओं हेतु पूर्ण व्यवस्था की गई थी। जिसमें उनके आवागमन के साथ ही खाने पीने की व्यवस्था शामिल है। प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों को आवश्यक जानकारी के साथ ही उचित मार्गदर्शन भी प्रदान किया गया। स्वास्थ्य शिविर का लाभ लेने आए बगीचा के पंडरापाठ के रहने वाले श्री राजू प्रसाद यादव ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया की शिविर में आकर उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि आमजनों को अनुभवी डॉक्टरों के माध्यम से निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ दिलाना प्रशासन की सराहनीय कार्य है। जिस बीमारी का ईलाज कराने ग्रामीण जिले के बाहर उच्च स्वास्थ्य संस्थानों में जाते है, वहाँ के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा लोगों का शिविर में  ईलाज किया जा रहा है। यह बड़ी प्रसन्नता की बात है। श्री राजू ने बताया कि वे यहां अपने कान व गला ईलाज कराने आए थे। जिसका विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जांच किया गया। उनसे उनकी समस्या के संबंध में डॉक्टरों द्वारा पूरी जानकारी ली गई। तत्पश्चात दवाई के साथ ही उन्हें आवश्यक सलाह  प्रदान किया गया। जिससे उन्हें राहत मिला है। उन्होंने बताया कि पंडरापाठ से स्वास्थ्य शिविर में आने हेतु प्रशासन द्वारा आवागमन की व्यवस्था की गई थी। साथ ही यहां सभी के लिए भोजन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

इसी प्रकार पत्थलगांव की श्रीमती ललिता चौहान ने बताया कि वे अपनी बेटी के पैर का ईलाज कराने शिविर में आई थी। जहाँ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा उनकी बच्ची के पैर का गम्भीरता से जांच किया गया। उन्होंने बताया कि वे काफी दूर से अपनी बच्ची के पैर के सही इलाज के लिए शिविर में आई है। डॉक्टरों द्वारा उनकी समस्या को सवेदनशीलता से लेकर पूर्ण जांच किया गया। एक्स- रे के साथ ही आवश्यक टेस्ट कर उनकी गुड़िया को पूरा ईलाज किया गया है। जिससे उनकी बेटी को आराम मिल है। जांच के बाद उन्हें दवाई के साथ आवश्यक परामर्श भी प्रदान किया। बासनताला पंचायत की सायरा बेगम ने भी शिविर से मिले स्वास्थ्य लाभ के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए कहा की वे यहाँ अपने पेट दर्द की समस्या का ईलाज कराने आई थी। डॉक्टरों द्वारा उनकी बीमारी की गहनता से जांच कर उन्हें उचित परामर्श व दवाइयां दी गई है। साथ ही उन्हें खान पान में परहेज रखने की समझाईश भी दी गई है। उन्होंने बताया कि शिविर में आमजनों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। यह प्रशासन का प्रशंसनीय कार्य है।शिविर में आए सभी लोगों ने प्रशासन के इस कार्य की खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य लाभ मिलने से लोगों को आराम मिलता है। शिविर में उच्च स्वास्थ्य संस्थान से आए अनुभवी डॉक्टरों द्वारा लोगों की परेशानियों को गम्भीरता से सुनकर उनका इलाज कर रहे है। साथ ही उनके द्वारा मरीजों को उचित सलाह दी जा रही है। जिससे लोगों को राहत पहुँच रहा है। सभी ने प्रशासन के इस सराहनीय कार्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!