जशपुर जिले में ब्लड स्टोरेज यूनिट स्थापित, रक्त की पर्याप्त उपलब्धता हेतु विकासखण्डों में किया जा रहा रक्तदान शिविर का आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के निर्देशन में जशपुर जिले ब्लड स्टोरेज यूनिट स्थापित किए गए हैं। जिनके सुचारू रूप से संचालन हेतु पर्याप्त मात्रा में रक्त की उपलब्धता हेतु जिले के विभिन्न विकासखण्डों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे जरूरतमंद मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ब्लड उपलब्ध कराई जा सके।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्थलगांव विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 01 से 15 मार्च तक रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार कांसाबेल विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 04 से 16 मार्च, बगीचा विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 14 से 28 मार्च, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनकुरी में 16 मार्च से 06 अप्रैल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरसाबहार में 20 मार्च से 08 अप्रैल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सन्ना में 21 मार्च से 11 अप्रैल तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन ने जिले के आमजनों को रक्तदान करने के लिए आग्रह किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!