रायपुर में हुई बूंदाबांदी, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज भी मौसम के मिज़ाज में नरमी रहेगी, सूबे के कई जिलों में बारिश होगी, वहीं कुछ एक इलाकों में आज सुबह से ही बूंदाबांदी जारी है। बस्तर के कई हिस्सों के अलावा बिलासपुर संभाग के कोरबा सहित कई जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई। मौसम विभाग वे रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कवर्धा, बेमेतरा, बलौदाबाजार के साथ उससे लगे जिलो के लिए अलर्ट जारी किया है। आज इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश के अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हवा चलने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के साथ, कांकेर और कोंडागांव में मध्यम से तीव्र गति में हवा चलने के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गयी है। बंगाल की खाड़ी से नमी आने का सिलसिला लगातार जारी है।

साथ ही एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से लेकर तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्तारित है। इन दो सिस्टम की वजह से कई जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।मौसम विभाग की माने तो कई जगहों पर अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। एचपी चंद्रा के कहा कि इस दौरान राज्य के तापमान में किसी भी तरह से विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!