खेत की रखवाली को लेकर हुआ विवाद, मारपीट में एक हुआ गंभीर घायल, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

टमाटर बाड़ी की देखरेख करने की बात को लेकर ग्रामीण से अमर्यादित व्यवहार कर जान से मारने की धमकी देते हुए लकड़ी का पीढ़ा से मारपीट कर प्राणघातक चोट पहुंचाने वाला आरोपी सनत राम चौहान हुआ गिरफ्तार,

थाना तुमला क्षेत्र के ग्राम डांगबंधी का मामला,  आरोपी के विरूद्ध धारा 294, 506, 323, 307 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी गुलाब साय पैकरा उम्र 58 साल निवासी डांगबंधी ने दिनांक 2 मार्च 2023 को थाना तुमला में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उक्त दिनांक को दोपहर के समय इसका भाई खिरोधर साय गांव के सनत राम चौहान के घर अपनी टमाटर बाड़ी की रखवाली एवं देखरेख करने के लिए उसके बेटा को कहने गया था, बातचीत के दौरान सनत राम चौहान ने आवेश में आकर खिरोधर साय से अमर्यादित व्यवहार किया एवं यहां से भाग जाओ नहीं तो जान से मार दूंगा कहकर धमकी दिया एवं घर में रखे लकड़ी का पीढ़ा से सिर में मारा, जमीन पर गिरने से कई बार मारा, मारपीट करने से खिरोधर साय बेहोश हो गया होश में आने पर वह घर आया। गंभीर चोट आने से परिजनों द्वारा खिरोधर साय को इलाज हेतु कोतबा शासकीय अस्पताल ले गए, वहां से रिफर करने के बाद रायगढ़ जिला अस्पताल में इलाज कराए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना तुमला पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक जॉंच कार्यवाही करते हुये प्रकरण के आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया, आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का पीढ़ा को जप्त कर आरोपी सनत राम चौहान उम्र 48 साल निवासी डांगबंधी थाना तुमला को आज दिनांक 09.04.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही में थाना तुमला से निरीक्षक भरत लाल साहू, स.उ.नि. बिरद साय, आर. 788 भागेश्वर साय, आर. 86 दिनेश भगत का महत्वपूर्ण योगदान रहा।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!