झूलाघर की सुविधा के बाद अब कलेक्ट्रेट में मिलेगी दिव्यांगजनों को नई सुविधा, शीघ्र ही प्रारंभ होगा कृत्रिम उपकरण निर्माण यूनिट,कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बलौदाबाजार

संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में झूलाघर के बाद अब दिव्यांगजनों के लिए कृत्रिम उपकरण निर्माण यूनिट (सहायक उपकरण) प्रारंभ करने की तैयारी जोर शोर से की जा रही है। इसके तहत जिले विभिन्न विकासखंडो के दिव्यांगजनों जिनका हाथ, पैर बिमारी या दुर्घटना से कटे हो ऐसे दिव्यांगजनों के लिए कृत्रिम हाथ, पैर एवं अन्य बाहरी अंग का निर्माण कलेक्ट्रेट परिसर में किया जायेगा।

कलेक्टर रजत बंसल ने तैयारियों का जायजा लेते हुए समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक अरविंद गेड़ाम को विस्तृत दिशा निर्देश दिए है। श्री गेड़ाम ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने आज 10 दिव्यांगजनों का मापन लिया गया है। जिन्हे जल्द से जल्द मापन के अनुसार हितग्राहियों को कृत्रिम हाथ पैर लगाये जायेंगें एवं यह कार्य प्रत्येक मंगलवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जायेगा। आज लिए मापन में ग्राम लाहोद के रामकुमार पटेल, ग्राम कौआताल के छोटू सागर, ग्राम गोड़ा शत्रुहन सोनी, ग्राम नयापारा प्रेमलाल साहू, ग्राम छेरकापुर राजेन्द्र कुमार साहू, भाटापारा नगर लोकनाथ साहू, ग्राम डोटोपार सोना निराला, ग्राम खर्वे भरतलाल जायसवाल, ग्राम खजुरी चन्द्रप्रकाश साहू एवं ग्राम गातापार के भारत धृतलहरे का नाम शामिल है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संयुक्त जिला कार्यालय परिसर के भूतल में कक्ष क्रमांक 55 संपर्क कर सकते है। गौरतलब है की कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर कामकाजी महिलाओं के बच्चे तथा संयुक्त जिला कार्यालय में कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों से मुलाकात करने वालों के बच्चों के लिए झूलाघर बनाया गया है। जिसकी प्रशंसा राज्यस्तर पर हुई है। उक्त झूलाघर में बच्चों के खेलने कूदने के लिए सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!