जशपुर कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की ली समीक्षा बैठक, सभी गतिविधियां नियमित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

गोबर खरीदी में प्रगति लाने एवं ऑनलाईन प्रविष्टि ईमानदारी से करने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में गोधन न्याय योजना की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने समीक्षा के दौरान गोबर खरीदी, खाद बनाने में प्रगति, सोसायटी के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ट खाद का विक्रय, गोबर खरीदी का भुगतान सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से समीक्षा किए तथा सभी गतिविधियां नियमित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अच्छे गोबर खरीदी करने वाले गैठानों की सराहना की तथा जहां कम खरीदी हो हो रहे हैं प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, सभी जनपद पंचायत सीईओ और कृषि विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने गोबर खरीदी में प्रगति लाकर प्रविष्टि ईमानदारी से करने सख्त हिदायत दी है और कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के लिए कहा है। उन्होंने सोसायटी के माध्यम से खाद का विक्रय करवाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना बेरोजगारी भत्ता के संबंध में सभी जनपद पंचायत सीईओ से जानकारी लेकर पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ शतप्रतिशत देने के लिए कहा है। उन्होंने प्राप्त आवेदन पत्रों को सत्यापन कर शत प्रतिशत स्वीकृत, अस्वीकृत कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोबर खरीदी का भुगतान और वर्मी कम्पोस्ट खाद का भुगतान भी प्राथमिकता से करने के लिए कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!