सीएचसी दुलदुला को मिला बेस्ट परफॉर्मिंग ब्लॉक अंडर रिस्करीनिंग अवार्ड

Advertisements
Advertisements

संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने बीएमओ समेत पुरे स्टॉफ को दी बधाई, कहा सबकी मेहनत रंग लाई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/दुलदुला

जशपुर जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को बेस्ट परफॉर्मिंग ब्लॉक अंडर रिस्करीनिंग केटेगरी 2022-23 अवार्ड मिला है. मरीजों के बेहतर इलाज एवं देखरेख के लिए सर्टिफिकेट व सम्मान मिला है.

ज्ञात हो कि आदिवासी बाहुल्य जिले के दुलदुला ब्लॉक के लिए यह गौरव का विषय है कि एक महिला के हाथ मे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की कमान मिलते ही उन्होंने अस्पताल का कायाकल्प कर दिया, ज्ञात हो कि ज़ब बीएमओ दुलदुला डॉ शोभा मिंज ने ज़ब चार्ज लिया तो उन्होंने सोंचा भी नहीं होगा कि जिस अस्पताल का जिम्मा उन्हें दिया गया उसे बेस्ट परफॉर्मिंग ब्लॉक अंडर रिस्करीनिंग केटेगरी का भी अवार्ड मिल जायेगा. उन्होंने अपनी छोटी बच्ची को गोद मे उठा कर अपने कर्तव्य का निर्वहन इस अंदाज मे किया कि आज जिले के साथ साथ अपने कर्तव्य स्थल दुलदुला का भी नाम रोशन कर दिया.

क्षेत्रीय विधायक यू. डी. मिंज ने दुलदुला वासियों और बीएमओ डॉ शोभा मिंज को शुभकामनायें दी उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा मे वे लगातार स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने की दृष्टि से काम कर रहे है मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए लगातार जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे है इसी का परिणाम है कि आज दुलदुला को बेस्ट परफॉर्मिंग  ब्लॉक अंडर रिस्करीनिंग केटेगरी का अवार्ड मिला है. पुरे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला के कर्मचारियों को बधाई देता हूँ, उन्होंने कहा कि विधानसभा कुनकुरी के फरसाबाहर कुनकुरी मे भी स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र मे बढ़ोत्तरी हो रहीं है कुनकुरी मे जल्द ही 100 बिस्तर का अस्पताल बनकर तैयार हो जायेगा जिससे की अनेक प्रकार की सुविधाएं लोगों को मिलेगी.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!