खुशियों के साथ कल मनाई जाएगी ईद, सुबह 8:30 बजे जशपुर के ईदगाह में होगी ईद की नमाज : रमजान में की गईं इबादतों को कबूल कर खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें : मौलाना मंसूर

Advertisements
Advertisements

सदरे अंजुमन महबूब अंसारी ने सभी को ईद मुबारक़बाद दिया और कहा खुशी के त्यौहार में ईद में रोजेदारों की गईं इबादतें कबूल हों

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुस्लिम धर्मावलंबियों को पाक रमजान महीना का आज पूरा हुआ, रमजान के खत्म होने के दूसरे दिन ईद मनाई जाती है.रमजान के शुरू होते ही मुस्लिम धर्मवलम्बी ईद की तैयारी में जुट जाते हैं। 21 मई को 29 रोजे पूरे होने पर ईद का चांद नजर आया, चाँद नजर आने के बाद अब 22 शनिवार को 8:30 बजे  नमाज अदाकर ईद मनाई जाएगी.

जशपुर जामा मस्जिद के मोहतमिम मौलाना मंसूर आलम फैजी ने बताया कि ईद का चांद 29 कभी 30 रोजे पूरे होने पर भी दिखाई देता है,  आज स्पष्ट हो गया हैं कि 29 का चाँद दिखने के बाद ईद अब कल 22 अप्रेल को मनाया जायेगा.इस लिहाज से समाज के लोग अपने अपने हिसाब से तैयारी में लगे हुए हैं, उन्होंने बताया कि कल ईदगाह में नमाज होगी. गर्मी के कारण जमात का समय 8:30 बजे रखा गया हैं.

मुस्लिम समाज अंजुमन इस्लामिया जशपुर के सदर महबूब अंसारी ने बताया कि मुस्लिम समाज ईद की बड़ी जमात  के साथ  नमाज करबला के पास स्थित ईदगाह मे ईद की नमाज पढ़ी जाएगी और ईद का त्योहार मनाया जाएगा.  उन्होंने  बताया कि गर्मी के इस तेज धूप को ध्यान में रखते हुए ईद की नमाज का वक्त सुबह 8:30 बजे तय किया गया है और धूप से बचने के लिए ईदगाह में तमाम इंतजाम किये जा रहे हैं. ईदगाह में टेंट लगाया जा रहा है। वहीं नमाजियों के लिए पानी का भी इंतजाम किया जा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!