रामकृष्ण आश्रम बगीचा में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/बगीचा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा व रानी दुर्गावती फाउंडेशन के विशेष तत्वधान में विकासखंड बगीचा में स्थित रामकृष्ण आश्रम बगीचा में नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जय हो वालंटियर का भी सहयोग रहा। इस कार्यक्रम में सभी बच्चों को नशा करने के दुष्परिणाम एवं उससे बचाव के उपाय की जानकारी दी गई एवं उनको नशा मुक्ति के लिए जागरूक किया गया, साथ ही उनको बाल विवाह जागरूकता एवं 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी गई।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील लकड़ा विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक सूर्य रत्न गुप्ता ,शिक्षिका एवं समाजसेवी रेनू पाठक रामकृष्ण आश्रम के प्राचार्य समित धर उपस्थित रहे। इस जागरूकता कार्यक्रम में सर्वप्रथम नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशा मुक्ति जागरूकता के विषय में बताया गया एवं खेल शिक्षक मधु कुमार ध्रुव एवं संगीत शिक्षक अवधेश पुरी के द्वारा रामकृष्ण आश्रम के विद्यार्थियों के सहयोग से नशा मुक्ति पर जागरूकता गीत प्रस्तुत की गई इसके पश्चात खंड चिकित्सा अधिकारी एवं विकास खंड कार्यक्रम प्रबंधक ने अपने उद्बोधन एवं विचारों के माध्यम से सभी को जागरूक किया , राम कृष्ण आश्रम के शिक्षक मलिक सर ने भी सभी को नशा मुक्त समाज बनाने के लिए प्रेरित किये एवं कार्यक्रम के अंत में समस्त अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर के सम्मानित किया गया व प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर के सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुश्री शालिनी गुप्ता के द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा जय हो बगीचा के वॉलिंटियर रानी दुर्गावती फाउंडेशन के सदस्य‌ पुनम यादव एवं रामकृष्ण आश्रम परिवार का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!