जशपुर जिले के हेल्थ वेलनेस सेंटर बागबहार में जन आरोग्य समिति का बैठक आयोजित, स्नेक बाइट की स्थिति में तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाने दी गई समझाइश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

हेल्थ वेलनेस सेंटर बागबहार में जन आरोग्य समिति का बैठक आयोजित किया गया। जिसमें अध्यक्ष श्रीमती धनियारो परहा उपाध्यक्ष डॉक्टर शशिकांत स्नेही, श्री निरंजन सिंह आरएमए, श्री लिंगराज डाटा एंट्री ऑपरेटर, श्रीमती आभा होता आरएचओ, श्रीमती सुरवावती बाई एएनएम, श्री जयसिंह तिर्की प्रभारी पर्यवेक्षक श्रीमती आलोमानी एमटी , मितानिन तथा अन्य सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए छूटे हितग्राहियों को प्रेरित कर आयुष्मान कार्ड बनवाने की सलाह दी गई।कुष्ठ एवं टी बी के शंकास्पद के मरीजों का सूची तैयार कर पीएचसी बागबहार में जांच और सत्यापन के लिए निर्देशित किया गया। लू से बचने एवम रोकथाम के उपाय बताएं गए। स्नेक बाइट के संबंध में बताया गया और स्नेक बाइट की स्थिति में तुरंत हॉस्पिटल भेजने की समझाइश दी गई।दवाई की उपलब्धता की जानकारी तथा महामारी से सबंधित दवाई उपलब्ध कराई गई। गैर संचारी रोग के बारे बताया गया और 30 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों का एनसीडी स्क्रिनिंग तथा प्राथमिक उपचार के बारे में जानकारी दी गई।हेल्थ वेलनेस सेंटर की साफ सफाई एवम रख रखाव के बारे में चर्चा एव  आवश्यक सामग्री और दवाई की उपलब्धता  के संबंध में चर्चा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!