युवा मितान क्लब के अध्यक्ष एवं सदस्यों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, शासन की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं सलाह दिए

Advertisements
Advertisements

कुनकुरी में युवा मितान क्लब भवन का किया शुभारंभ

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर जिले के एक दिवसीय प्रवास पर आए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार, योजना, नीति, कृषि एवं ग्रामीण विकास श्री प्रदीप शर्मा ने कुनकुरी में आयोजित युवा मिशन क्लब के अध्यक्ष एवं सदस्यों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ छत्तीसगढ़ के महतारी एवं राज गीत के साथ प्रारंभ हुआ ।  उन्होंने सेवा भाव से शासन की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं सलाह दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मंशानुरूप युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ने के लिए क्लब योजना की शुरुआत की गई है। इसके माध्यम से छतीसगढ़ की संस्कृति व खेल को आगे बढ़ाने तथा जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और राजीव युवा मितान क्लब योजना से युवाओं को नेतृत्व क्षमता विकसित होगा। इस अवसर पर उन्होंने क्लब के उद्देश्य, गठन, प्रशिक्षण और क्लब के कार्यों के संबंध में चर्चा की और आवश्यक मार्गदर्शन दिए ।  उन्होंने राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को  विभिन्न  कार्य से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई पहल की भी सराहना की।

संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू डी मिंज ने युवा मितान क्लब के सदस्यों को बधाई देते हुए कहां की आप सभी जनता की अच्छी सेवा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल युवाओं को आगे बढ़ाने मदद कर रहे हैं।मुख्यमंत्री के मंशानुरूप युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ने के लिए क्लब योजना की शुरुआत की गई है। आप लोगों को सेवा करने का अवसर मिला है परिश्रम लगन के साथ सेवा करें । युवा मितान क्लब के सदस्यशासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।  उन्होंने कहा कि युवाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास करने, स्वावलंबन को बढ़ावा देना, कुपोषण को दूर करने, सामाजिक असमानता ,कुरीतियों को दूर करने, शिक्षा को बढ़ावा देना, स्वच्छता अभियान से जोड़ना हैं एवं सांस्कृतिक सहभागिता को प्रोत्साहन प्रदान करना उद्देश्य है।

कलेक्टर  डॉ रवि मित्तल ने बताया कि जिले में शासन की योजनाओं की जानकारी कैसे  जनता तक कैसे पहुंचे युवा मितान के सदस्य बेहतर सहयोग कर रहे हैं ।युवा मितान क्लब के सदस्य गौठान के कार्य, सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्य, बेरोजगारी भत्ता के संबंध में कार्य बहुत अच्छे से कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं को  जनता की सेवा के लिए और ज्यादा जिज्ञासा बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया । जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री सागर यादव ने भी संबोधित किया तथा युवा मितान क्लब के सदस्यों को हमेशा जनता की सेवा के लिए  तत्पर रहने के लिए कहां है। जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव संबोधित करते हुए कहा कि आपसी समन्वय से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा जिससे आम नागरिक को अधिक से अधिक लाभ मिल सके जिसमें आप सभी का सहयोग आवश्यक है। इस दौरान  इफ्तिखार हसन, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, मोहनीश साहू, रवि यादव, सरोज सिंह, जनपद सीईओ पीएस मरकाम, मनोज कुमार मिश्रा, पंकज गुप्ता, विनोद यादव, स्टेट प्लैनिंग कमिशन के सदस्य गण अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सलाहकार, योजना, नीति, कृषि एवं ग्रामीण विकास श्री प्रदीप शर्मा ने कुनकुरी में बनाए गए राजीव युवा मितान क्लब भवन का भी शुभारंभ किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!