जिला चिकित्सालय जशपुर में क्लब फुट क्लीनिक हुआ प्रारंभ, पहले दिन 19 क्लब फुट वाले बच्चों का हुआ उपचार

Advertisements
Advertisements

विधायक विनय कुमार भगत ने किया उद्घाटन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला चिकित्सालय जशपुर में स्वास्थ्य सेवाओं में निरंतर वृद्धि हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला आज चिकित्सालय में क्लब फुट क्लीनिक का शुभारंभ किया गया । इस  क्लब फुट क्लीनिक का शुभारंभ विधायक विनय भगत ने किया ।पहले दिन 19 क्लब फुट वाले बच्चों का उपचार किया गया।

इस दौरान विनय भगत ने कहा कि अब क्लब फुट क्लीनिक, क्लब फुट से ग्रसित बच्चों के लिए किसी वरदान साबित होगी। अब इससे  ग्रसित बच्चों का जिले में ही निःशुल्क इलाज हो सकेगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया की क्लब फुट क्लीनिक का संचालन सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को किया जाएगा। जिसमें क्लब फुट से ग्रसित बच्चों का उपचार निःशुल्क किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में जिले में क्लब फुट उपचार हेतु नजदीकी जिला रायगढ़ अथवा अंबिकापुर जाना पड़ता था। जिला चिकित्सालय जशपुर में उपचार प्रारंभ होने से जिले के निवासियों को यह सुविधा आसानी से मिलेगी। क्लब फुट से ग्रसित सभी बच्चों को समय से उपचार पूर्ण कराये जाने हेतु चिरायु अंतर्गत कार्यरत अमलों को निर्देशित किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान जिला सीएमएचओ डॉ. रंजीत टोप्पो, डॉ. आर. एन. केरकेट्टा, चिकित्सा अधिकारी ईएनटी समेत अन्य विभागी अधिकारी और बड़ी संख्या में  डॉक्टर मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!