हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ विधवा, भूमिहीन, दिव्यांग, पहाड़ी कोरवा एवं अति गरीब लोगों को प्राथमिकता के साथ दिलाएं – जशपुर कलेक्टर ने पशुपालन, मछलीपालन, उद्यानिकी विभाग, कृषि विभाग की समीक्षा बैठक में दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में  पशुपालन, मछलीपालन, उद्यानिकी विभाग तथा कृषि विभाग,रेशम विभाग, सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि शासन की योजना के क्रियान्वयन के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ विधवा, भूमिहीन, दिव्यांग, पहाड़ी कोरवा एवं अति गरीब हितग्राहियों को प्राथमिकता के साथ योजनाओं का लाभ दिलाएं।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने कहा कि मल्टीएक्टीविटी के तहत पशुपालन, मछलीपालन, मुर्गीपालन, बकरी पालन, बतख पालन जैसी गतिविधियां को बढ़ावा दें। जिले में मछलीघर निर्माण करने तथा मत्स्य पालन के लिए प्रशिक्षण देने कहा और गौठान में शिविर लगाने तिथि निर्धारित करने निर्देश दिए। उन्होंने  कृषि विभाग से  बीज भंडारण एवं वितरण की जानकारी ली और कार्य  में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अनाज, दलहन, तिलहन, केसीसी की प्रगति की जानकारी ली एवं बेहतर कार्य के लिए  कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।  इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!