केसीसी कार्ड बनने से कुनकुरी के विनय कुजुर और हेरमोन भगत हुए खुश, जशपुर कलेक्टर ने लाभान्वित हितग्राही से फोन विडियो कॉल के माध्यम से बात करके जाना हालचाल

Advertisements
Advertisements

केसीसी कार्ड बनने से अब शून्य प्रतिशत ब्याज में सरकार से मिलगी ऋण

मुख्यमंत्री श्री बघेल को दिया धन्यवाद, 

बधाई देकर प्राप्त ऋण सुविधा का कृषि कार्य में करने के लिए किया प्रेरित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर, कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम गिनाबहार, घटमुंडा के निवासी केसीसी से लाभान्वित हितग्राही विनय कुजुर, हेरमोन भगत ने बताया कि विभाग द्वारा केसीसी कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाया गया था और सभी गांव में जाकर विभाग के अधिकारियों द्वारा केसीसी कार्ड का फॉर्म भर कर उनका केसीसी कार्ड बनाया गया। जिसमें मेरा कार्ड भी बना। उन्होंने बताया कि केसीसी कार्ड बनने से वह बहुत खुश है क्योंकि पहले वह 7 प्रतिशत ब्याज से सेठ साहूकारों से ऋण लेता था लेकिन अब केसीसी कार्ड बनने से शून्य प्रतिशत ब्याज से मुझे 40 हजार रुपए की स्वीकृति मिला है अब मुझे ब्याज पटाना नहीं पड़ेगा। अब मैं अच्छा कृषि कार्य कर अधिक से अधिक लाभ अर्जित कर अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन यापन करूंगा इसी तरह हेरमोन भगत ने भी बताया कि पहले वह भी सेठ साहूकारों से 5 प्रतिशत ब्याज मे ऋण लेता था। केसीसी कार्ड बनने से शून्य प्रतिशत ब्याज में सरकार ऋण दे रही है उन्होंने बताया कि मुझे 30 हजार रुपए की स्वीकृति मिला है अब मैं राशि का प्रयोग जुताई,  निदाई, लेबर कार्य ,कटाई मिसाई सहित कृषि कार्य में बेहतर करूंगा। उन्होंने बताया कि 4 एकड़ में धान और 1 एकड़ में कोदो की खेती करूंगा उन्होंने सरकार द्वारा किए गए सहयोग के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का हृदय से धन्यवाद ज्ञापन किया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन किसानों को लाभान्वित करने के  लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण प्रदाय किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ श्री रवि मित्तल ने आज अपने कक्ष में केसीसी  पाने वाले लाभान्वित हितग्राही से फोन विडियो कॉल के माध्यम से बात करके हालचाल जाना और बधाई  देकर प्राप्त ऋण सुविधा का कृषि कार्य में करने प्रेरित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!