छत्तीसगढ़ में धड़ल्ले से हो रहा है अवैध रेत उत्खनन : पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने अवैध रेत उत्खनन को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा इस दौरान उन्होनें कहा कि राज्य में माफिया राज पूरी तरह से कायम है। छत्तीसगढ़ के अधिक्तर क्षेत्रों में रेत का अवैध उत्खनन बड़े जोरो-शोरों से जारी है। उन्होंने  उदाहरण देते हुए बताया कि राजधानी के समीप आंरग में चिखली और हरदी डी जहां पर प्रदेश सरकार के संरक्षण में अवैध रेत उत्खनन हो रहा है और यह उत्खनन कोई आम उत्खनन नहीं है इस उत्खनन से एक दिन में ही 50 लाख के राजस्व की हानि हुई है और भारी मात्रा में प्रदेश में भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने मीडिया के सामने अवैध रेत उत्खनन की तस्वीर और विडियो को भी दिखाया। उन्होनें कहा कि इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब एक दिन में ही 50 लाख रु की राजस्व हानि हो रही तो पूरे गर्मी के मौसम में कितने रूपयों का  भ्रष्टाचार प्रदेश में हुआ होगा।

सवाल यह है कि आखिर सरकार इस अवैध उत्खनन पर ध्यान क्यों नहीं दे रही है और इस पर रोक लगाने के लिये सरकार क्यों मौन बैठी हैं। सरकार की मौनता ही अनेक सवाल को जन्म दे रही है। जिस तरह से प्रदेश में दिनदहाड़े उत्खनन जारी है मानो यह सब प्रदेश सरकार के संरक्षण में ही हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से भूमाफियाओं को संरक्षण दिया जा रहा है इससे सरकार की नीतिया स्पष्ट हो रही है। यदि सरकार इनका संरक्षण नहीं कर रही तो तत्काल इस पर कार्यवाही करनी चाहिए तथा इससे संबधित अधिकारियों पर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!