कुनकुरी पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत 53 बाईक चालकों पर की कार्यवाही, बगैर हेलमेट लगाए बाइक चलाने और तीन सवारी बैठाने पर भी काटा गया चालान.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी : कुनकुरी पुलिस ने आज शनिवार को मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत 53 वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही की है। लोगों मे जागरूकता लाने के उद्देश्य के की गई इस कार्यवाही में 26 चालकों से चालान के माध्यम से समन शुल्क लिया गया, साथ ही 27 चालकों को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

थाने के बाहर पुलिस ने शनिवार को वाहन चैकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस ने दो पहिया वाहन के दस्तावेजों की जांच की। जांच के दौरान चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का रजिस्ट्रेशन को देखने के साथ ही बगैर हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए समन शुल्क वसूला गया। पुलिस द्वारा लगभग 53 वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की गई, जिसमें 26 वाहनों से समन शुल्क लेने के साथ 27 वाहनों को न्यायालय चालान किया है।

जांच के दौरान जिन वाहन चालकों के पास वाहन चलाने से संबंधित दस्तावेज नहीं थे, उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। थाने के बाहर पुलिस की वाहनों की जांच कार्रवाई से चालकों में हड़कंप की स्थिति बन गई। कार्रवाई से बचने के लिए कुछ वाहन चालक रास्ता बदलकर भी जाते हुए दिखाई दिए।

थाना प्रभारी एल. आर. चौहान ने बताया कि थाने के बाहर वाहनों की जांच की जा रही है। चालकों को यातायात नियमों के तहत वाहन चलाने की हिदायत दी जा रही है। वाहनों के दस्तावेज नहीं होने पर चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया जा रहा है। साथ ही बगैर हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चलाने पर भी जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई की जा रही है। जांच के दौरान वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों का रजिस्ट्रेशन, वाहन का बीमा और वाहन के प्रदूषण प्रमाण-पत्र से संबधित दस्तावेजों को देखा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!