शराब घोटाले में कराया जाए नार्को टेस्ट, भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद से फौरन दें इस्तीफा – नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ का लोकधन लूट कर बन गए कांग्रेस के फंड मैनेजर, कहां गया घोटाले का 2 हजार करोड़ ?

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने 2000 करोड़ के शराब घोटाले पर ईडी के प्रेस नोट के हवाले से सामने आए तथ्यों के प्रकाश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से तत्काल नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा है कि अनवर ढेबर सहित जितने भी लोग शराब घोटाले में शामिल हैं, उन सभी का नार्को टेस्ट कराया जाए, ताकि वह सच उगल सकें।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पत्रवार्ता में कहा कि छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला देश का एक बड़ा घोटाला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी नैतिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा कि ईडी की जांच में सामने आए तथ्यों पर मुख्यमंत्री को स्वयं संज्ञान लेकर अपने स्तर पर कार्रवाई करनी चाहिए थी। लेकिन उन्होंने इसके विपरीत घोटालेबाजों को संरक्षण देते हुए ईडी के तथ्यों को ही गलत ठहरा दिया। इससे स्पष्ट है कि बड़े घोटाले में बड़े लोग लिप्त हैं।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में घोटाले की सरकार चल रही है। भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया जा रहा है। भ्रष्टाचारियों के बचाव में मुख्यमंत्री स्वयं सामने आते हैं और केंद्रीय एजेंसी पर निराधार आरोप लगाते हुए राजनीतिक बयानबाजी करते हैं। जबकि उन्हें अपने संवैधानिक पद की मर्यादा के अनुरूप आचरण करते हुए भ्रष्टाचार के विरुद्ध होने वाली कार्रवाई में सहयोग करना चाहिए

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि ईडी के प्रेस नोट में सारी बातें स्पष्ट तौर पर सामने आ चुकी हैं। एक तो हमारी पहली बात है कि यह घोटाला देश के बड़े घोटालों में से एक है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को तत्काल अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए। उनको एक मिनट भी अपने पद पर रहने का अधिकार अब नहीं है। दूसरी बात अनवर ढेबर सहित जितने भी लोग शराब घोटाले में शामिल थे, उनका नार्को टेस्ट होना चाहिए। नार्को टेस्ट होगा तो यह जो दो हजार करोड़ का घोटाला हुआ है, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसको कितना पैसा दिया गया है, यह सारी बातें सामने आएंगी। हिमाचल के चुनाव में, उत्तर प्रदेश, असम के चुनाव में घोटालों का कितना पैसा गया, यह सारी बातें सामने आएंगी और असली चेहरे का खुलासा होगा।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पहली सरकार है, जिसने टैक्स की चोरी की है। शराब घोटाले में सीधे डिस्टलरी से माल दुकान ले गए और नकली होलोग्राम बनाए। यह नकली नोट छापने से ज्यादा बड़ा गुनाह है। यह सारी चीजें नार्को टेस्ट में सामने आएंगी। कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही घोटालों का जो सिलसिला शुरू हुआ है, वह सबके सामने है। हमनें कहा था कि प्रदेश में शराब घोटाला हो रहा है, रेत घोटाला हो रहा है, कोल घोटाला हो रहा है। सदन के अंदर और सड़क पर भी हमनें यह बात उठाई। यह  करोड़ो रुपए कहां गया, प्रदेश की जनता जानना चाहती है। मुख्यमंत्री को इसका पूरा हिसाब प्रस्तुत करना चाहिए। इसलिए करना चाहिए क्योंकि यह लोक धन की लूट है। सरकारी पैसे की लूट वे लोग कर रहे हैं जो सरकार में बैठे हुए हैं। अगर यह पैसा प्रदेश के विकास में लगता तो आज सुदूर क्षेत्रों में नागरिक सुविधाएं, बुनियादी चीजें नहीं हैं, स्कूल नहीं है, अस्पताल नहीं हैं, सड़क नहीं हैं, वहां कितना काम हो जाता। लेकिन अपने आकाओं को खुश करने के लिए, अपनी कुर्सी को बचाने के लिए यह सारा षड्यंत्र रचा गया। मुख्यमंत्री के कार्यालय तक भ्रष्टाचार की बू आ रही है। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि आने वाले समय में और भी बड़े घोटाले सामने आएंगे। उनके कारनामे हैं, वे सब सामने आने वाले हैं। मुख्यमंत्री का असली चेहरा उजागर हुआ है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!