जशपुर जिला प्रशासन के सार्थक प्रयास से जिले के पात्र हितग्राहियों को बनाकर दिया जा रहा है भूमि स्वामी का पट्टा

Advertisements
Advertisements

264 हितग्राहियों के भूमि स्वामी के पट्टे हेतु आवेदन हुए स्वीकृत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन के सार्थक प्रयास से जिले के पात्र हितग्राहियों को भूमि स्वामी का पट्टा बनाकर दिया जा रहा है। जशपुर में 264 हितग्राहियों के भूमि स्वामी के पट्टे हेतु आवेदन  स्वीकृत हैं।लाभान्वित हितग्राही जशपुर निवासी हरीशंकर और रविशंकर को छत्तीसगढ़ शासन की योजना का लाभ दिया गया है। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग में आवेदन देने के पश्चात् उन्हें आसानी से भूमी स्वामी हक का पट्टा बनाकर दे दिया गया।

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनको उनके जमीन का मालिकाना हक मिल गया है और अपने आने वाली पीड़ी के लिए भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। परिवार को भी अब दौड़ भाग करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन की योजना की सराहाना करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया है। जशपुर एसडीएम से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन की योजना के अंतर्गत संचालित नगरीय क्षेत्रों में शासकीय भूमि के आबंटन तथा अतिक्रमित शासकीय भूमि के व्यवस्थापन के निर्धारण के तहत् भूमि स्वामी हरीशंकर और रविशंकर को बालाजी मंदिर के सामने प्लाट नं. 335/5 से रकबा 2180 वर्ग फीट भूमि स्वामी हक का पट्टा दिया गया है। उन्होंने व्यवस्थापन तहत 11 लाख 31 हजार 89 रु. राशि जमा किया है।

जशपुर एडीएम से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक नगरीय क्षेत्रों में शासकीय नजूल भूमि आबंटन हेतु 18 भूमि का चिन्हांकन किया गया है। जिसमें से 10 भूमि का आबंटित करने के लिए निराकृत हो चुका है। इसी प्रकार शासकीय भूमि के अतिक्रमित की संख्या 1229 हैं जिसमें से 264 स्वीकृत करने योग्य है तथा 81 की स्वीकृति की जा चुकी है। नजुल पट्टे का भूमि स्वामी हक में 71 पट्टे चिन्हांकित हैं जिनमें से 12 पट्टे का वितरण हेतु निराकृत किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!