सीएचसी दुलदुला में स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ इंदुबाला मिंज ने किया मरीजों की जाँच परीक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले के लोगों कों बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए लगातार मेडिकल कैम्प आयोजित किये जा रहे है  इसी कड़ी में दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुँचकर प्रसूति एवं स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ इंदुबाला मिंज ने दुलदुला के 50 से अधिक महिला मरीजों का जाँच परीक्षण कर इलाज भी किया.

बीएमओ दुलदुला डॉ शोभा मिंज  ने बताया कि संसदीय सचिव यू.डी. मिंज की पहल पर क्षेत्र के मरीजों को स्त्री रोग विशेषज्ञ उनकी धर्मपत्नी डॉ इंदुबाला मिंज ने सीएचसी दुलदुला में ब्लॉक के मरीजों का जाँच परीक्षण कर इलाज किया गया है।

स्त्री रोग एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने कहा कि मैं लंबे समय से आदिवासी अंचल में स्वास्थ्य सेवा दे रही हुँ ज़ब भी अवसर मिलता है मै यहाँ पहुँच कर सेवा देती हूँ, जो मरीज बड़े डॉक्टरों को दिखाने के लिए हजारों रुपए खर्च कर देते थे,वे यहां निःशुल्क सलाह ले पाते  हैं। उन्होंने बताया कि 26 नवम्बर कों जिला अस्पताल जशपुर,27 नवम्बर कों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुनकुरी एवं आज 28 नवम्बर सोमवार को तपकरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमे ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 200 मरीजों ने अपनी जाँच कराई।

उन्होंने कहा कि लापरवाही और बीमारियों को छुपाने की आदत के चलते महिलाओं को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नियमित साफ-सफाई और समय – समय पर शरीर की जांच कराते रहने से महिलाओं में बीमारियां घर नहीं बना सकतीं। उन्होंने अस्प्ताल की स्वच्छता को देखकर डॉक्टरों और स्टाफ की तारीफ़ भी की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!