शाम को घर से निकली युवती सुबह खेत में खून से लथपथ अवस्था में मिला शव : पुलिस ने सुलझाया 12 घंटे के भीतर अंधे कत्ल की गुत्थी, 1 आरोपी गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

दिनांक 23.05.23 को ग्राम कुसमुसी चौकी बसदेई निवासी ओम प्रकाश पैंकरा ने थाना झिलमिली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी भतीजी उर्मिला पैंकरा जिसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है जिसका ग्राम केंवरा के शिवशंकर कुशवाहा से देवारी चल रहा था जो 22 मई के शाम को घर से काला रंग का बैग लेकर किसी को बिना बताए निकली थी जिसका शव आज ग्राम कोयलारी के सेंदरीनाला के पास खेत में खून से लथपथ अवस्था में पड़ा है किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से वार कर मारना बताया। रिपोर्ट पर मर्ग कायमी उपरान्त धारा 302, 201 भादसं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत् मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने मामले की सूक्ष्मता से जांच करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी झिलमिली को दिए और एसडीओपी ओड़गी, एफएसएल टीम व डॉग स्क्वार्ड को मौके पर भेजा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना झिलमिली पुलिस प्रकरण की बारीकी से विवेचना करते हुए संदेही देवार शिवशंकर कुशवाहा को दबिश देकर पकड़ा। पूछताछ पर उसने बताया कि देवारी में लगने वाले खर्च को मांगने पर मृतिका के द्वारा देने से इंकार कर दिया गया इसी बात को लेकर दोनों के बीच वाद-विवाद हुआ और अपने साथ लाए कुल्हाडी से प्रहार कर मृतिका की हत्या कर दिया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व मृतिका का बैग बरामद कर आरोपी शिवशंकर कुशवाहा पिता स्व. धर्मजीत कुशवाहा उम्र 70 वर्ष निवासी ग्राम केंवरा सतीचौक, थाना झिलमिली को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी झिलमिली निरीक्षक नरेन्द्र सिंह, एसआई हिम्मत सिंह, एएसआई पास्कल लकड़ा, ललित तिर्की, प्रधान आरक्षक महेन्द्र यादव, आरक्षक दिनेश ठाकुर, हेमन्त सिंह, अवधेश पैंकरा, शौकीलाल चौहान, दीपक एक्का, महिला आरक्षक देशमती, बसंती गिद्ध व अंजीता तिर्की सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!