जशपुर : समय सीमा में हुआ लंबित प्रकरणों का निराकरण

Advertisements
Advertisements

प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का मुआवजा राशि, मजदूरी भुगतान, मृत्यु उपरांत शासकीय देयकों का भुगतान, तालाब निर्माण की स्वीकृति संबंधी प्रकरण का किया गया निराकरण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों के प्राप्त आवेदनों को समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों को समयावधि में निराकरण करने निर्देशित किया था। निर्देशों के परिपालन में संबंधित विभाग ने प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का मुआवजा राशि, मजदूरी भुगतान, मृत्यु उपरांत शासकीय देयकों का भुगतान किए जाने के संबंध में, तालाब निर्माण की स्वीकृति संबंधी प्रकरण को विभाग ने आवश्यक कार्यवाही कर समयावधि में निराकरण कर दिया है।

गौरतलब है कि आवेदक श्री लाला साय, ग्राम कुरकुट नाला, तहसील पत्थलगांव जो तेज आंधी तूफान के कारण कच्चा मकान में पेड़ गिर जाने के कारण मकान की क्षति हुई थी। प्राकृतिक आपदा के तहत संबंधित के खाते में पैसा स्थानांतरित कर दिया गया है। आवेदक देव साय, ग्राम  खड़कोना मजदूरी भुगतान कि शेष राशि का हेतु आवेदन किया गया था जिस पर कार्रवाई कर संबंधित मजदूर  को पंचनामा तैयार कर मजदूरी भुगतान कर दिया गया है। आवेदक श्री राशु राम जंगल की भूमि पर तालाब निर्माण की स्वीकृति हेतु आवेदन किया गया था। जिसे आवश्यक कार्रवाई कर तालाब निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदाय कर दी गई है। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत श्रीमती रुफिना मिंज का ड्यूटी उपरांत उनकी आकस्मिक मृत्यु हो गई थी जिस पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए समय अवधि में संबंधित का भुगतान कर दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!