स्थानीय ग्रामीणों द्वारा गंभीर अपराध घटित होने की केवल आशंका व्यक्त करने पर ही, सरगुजा पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही, विशेष पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास सघन सर्चिंग कर दूर खेत स्थित कुएं से एक युवक का शव किया गया बरामद.

Advertisements
Advertisements

गंभीर विवाद पश्चात मृतक की हत्या कर शव को पत्थर से बांधकर कुएं में डालने की घटना आई सामने

सरगुजा पुलिस द्वारा उक्त मामले में सम्मिलित आरोपी की गिरफ़्तारी हेतु विशेष टीम का किया गया गठन

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सरगुजा

गांधीनगर : गत दिवस 07 जून 23 को सरगुजा पुलिस को थाना गांधीनगर क्षेत्र स्थित ग्राम चिखलाडीह नर्मदापुर में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में गंभीर आपराधिक घटना होने की केवल आशंका होने की सूचना प्राप्त होने पर सरगुजा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त घर जहाँ से गंभीर विवाद होने की सुचना प्राप्त हुई थी, उक्त घर का निरीक्षण किया गया। घटना स्थल निरीक्षण पर मौक़े से खून के छींटे मिले एवं खून के छींटो को छुपाने के लिए मिट्टी से लिपाई करना पाया गया, इस गंभीर मामले को वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया।

मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक श्री स्मृतिक राजनाला (भा.पु.से.) के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर फोरेन्सिक टीम को साथ में लेकर घटनास्थल के आस पास के क्षेत्रों में सघन सर्चिंग की गई।

सघन सर्चिंग के दौरान घटनास्थल से काफी दूर पर स्थित एक कुएं की भी सर्चिंग की गई। पुलिस टीम को उक्त कुएं में एक अज्ञात युवक का शव दिखाई पड़ा। सरगुजा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शव को कुएं से बाहर निकाला गया, मृतक के गले एवं पैर को रस्सी एवं पत्थर की सहायता से बांधकर कुएं में डालना पाया गया। सरगुजा पुलिस द्वारा उक्त मामले में मृतक सुधीर साव आत्मज स्वर्गीय राजेंद्र साव उम्र 38 वर्ष ग्राम केनार थाना वजीरगंज जिला गया बिहार हाल मुकाम बौरिपारा अम्बिकापुर का पोस्टमार्टम कराया जा रहा हैं। मृत्यु के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम पश्चात ही प्राप्त होगा। मामले में प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध घटित होना पाये जाने पर थाना गांधीनगर में सदर धारा 302, 201 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया हैं एवं घटना कारित करने वाले आरोपी के सम्बन्ध में तहकीकात जारी हैं।  जल्द ही आरोपी सरगुजा पुलिस की गिरफ्त में होगा, मामले में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!