कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने अंधेरी घाटी मार्ग पर चल कर किया सड़क का सर्वे, आवागमन को सरल बनाने पहुंच मार्ग दुरुस्त करने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Advertisements
Advertisements

मैनपाट में भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से की मुलाकात, विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

मंत्री श्री भगत ने घायल बाइक सवार की मदद की

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

कैबिनेट मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बुधवार को सीतापुर विधानसभा के भ्रमण के दौरान क्षेत्र अंतर्गत आने वाले रकेली (गांगझरिया) तक 2.5 किमी पैदल अंधेरी घाटी मार्गों को पार करते हुए पहुंचे। इस पहुंच मार्ग का पैदल सर्वे करने के बाद सड़क निर्माण हेतु उन्होंने कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार से जल्द कार्यवाही करने पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने यहां आंगनबाडी भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। इस दौरान मंत्री श्री भगत विभिन्न स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने जनचौपाल कार्यक्रम में आमजनों के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। गत दिवस भ्रमण के दौरान मंत्री श्री भगत ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के अंतर्गत सड़क के निर्माण हेतु कार्यवाही आगे बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही पीएचई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर ग्रामीणों की मांग पर बोर खनन करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यहां आंगनबाड़ी केंद्र के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक निर्देश दिए। ग्रामीणों की बिजली संबंधी सुविधाओं की मांग पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बिजली सुविधाओं को बेहतर कर गांव को रोशन किया जाएगा। साथ ही आवश्यकता के अनुरूप आम जन की मांगों का निराकरण भी किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री भगत ने मैनपाट में 25 हितग्राहियों को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वरोजगार हेतु सहायता राशि का चेक का वितरण किया।

मंत्री श्री भगत ने घायल बाइक सवार की मदद की देर रात दौरे से वापस आते समय दरिमा के निकट घायल बाइक सवार को देख मंत्री ने काफिला रुकवाया और उसकी मदद करते हुए अपने काफिले की गाड़ी से ही शीघ्र उपचार हेतु अस्पताल भी भिजवाया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!