भाजपा का लाभार्थी सम्मेलन : बिजली बिल लेकर पहुँचे ग्रामीणों ने सुनाई अपनी पीड़ा, नाराजगी जताते हुए भाजपा नेताओं ने कहा बिल हाफ करने का वायदा भूल चुकी है कांग्रेस

Advertisements
Advertisements

केंद्र सरकार की उपलब्धियों से ग्रामीणों को कराया गया अवगत

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सोमवार को भाजपा ने जशपुर विधान सभा के मनोरा में लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें भाजपा नेताओ ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को बताया. कृष्ण कुमार राय ने कहा कि 9 साल के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने समाज के कमजोर तबके के लिए प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, जनधन ख़ाता, मुफ्त में अनाज जैसी योजना का संचालन कर रही है. वहीं किसानों को उनके फ़सल की सही क़ीमत देने के लिए समर्थन मूल्य में भी केंद्र सरकार ने वृद्धि किया है. जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष रायमुनी भगत ने कहा कि केंद्र सरकार विश्व स्तर पर भारत का मान बढ़ाने के साथ जरूरतमंदो का भी ख्याल रख रही है. भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता गणेश राम भगत ने कहा कि केंद्र में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत हुई है. देश की सीमा सुरक्षित हुई है. चीन और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देश अब भारत की ओर आंखे तरेरने का दु:साहस नहीं करते. देश का खर्चा चलाने के लिए देश का सोना गिरवी नहीं रखना पड़ता है.

सम्मेलन में मुख्य रूप से रायगढ़ लोकसभा के प्रभारी एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कृष्ण कुमार राय, पूर्व मंत्री गणेश राम भगत, पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह, पूर्व विधायक राजशरण भगत, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, विक्रमादित्य सिंह जूदेव, जिला महामंत्री मुकेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष शंकर गुप्ता, गोविंद भगत, डीडीसी शांति भगत, राजकपूर भगत, कृपा भगत, श्यामलाल भगत, हदीस अंसारी, शारदा प्रधान, पप्पू ओझा, बाबूलाल सिंह, सुषमा सिंह, विनोद निकुंज,  नीतू गुप्ता, सावित्री निकुंज, प्रतिमा भगत सहित भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

बिजली बिल लेकर पहुँचे ग्रामीणों ने बताई अपनी समस्या

ग्रामीण अंचल में आ रहे अनाप शनाप बिजली बिल से परेशान ग्रामीण बिजली बिल लेकर भाजपा के लाभार्थी सम्मेलन में पहुँचे. परेशान ग्रामीणो ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत से सहायता की गुहार लगाई. जशपुर विधान सभा के मनोरा में आयोजित इस सम्मेलन में आए ग्रामीणों ने बताया कि उनके घरों में एक या दो बल्ब ही जलता है. इसके अतिरिक्त न तो घर मे टीवी है और न पंखा, फिर भी विद्युत मंडल की ओर से उन्हें 10 से 20 हजार रूपये का बिल थमाया जा रहा है. बिल न चुकाने पर लाइन काटने की चेतावनी भी दीं जा रही है. कृष्ण कुमार राय ग्रामीणों के परेशानी पर राज्य सरकार पर जम कर बरसे. उन्होंने कहा कि बिजली बिल हाफ का वायदा कर सत्ता में आने वाले कांग्रेस को ग्रामीणों की परेशानी क्यों दिखाई नहीं दे रही है ? कहां है कांग्रेस के विधयाक ? बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओ को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. अगर शासन प्रशासन ने बिल सुधारने की पहल नहीं की तो भाजपा, सड़क में आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेगी.

बारिश के बाद भी डटे रहे ग्रामीण

जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लाभार्थी सम्मेलन के दौरान अचानक मौसम बदला और तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। आंधी से कार्यक्रम के लिए लगाया गया टेंट भी उड़ गया, इसके उपरांत भी ग्रामीण सम्मेलन में डटे रहे और वक्तओं को सुना और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!