एक विश्व, एक स्वास्थ्य’ थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : छत्तीसगढ़ में 21 जून को समारोहपूर्वक होगा योग का आयोजन, राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

Advertisements
Advertisements

21 हजार लोगों का एक साथ योगाभ्यास करने का लक्ष्य

जन-जन तक पहुंचेगा ‘हर घर आंगन योग’ का संदेश

योगाभ्यास करते अपनी फोटो-वीडियो ‘हैशटैग हमर योगा’ के साथ टैग करें 

समदर्शी न्यू ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ में 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। इस वर्ष ’एक विश्व एक स्वास्थ्य’ थीम, पर प्रदेश के शहरों और गांवों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का राज्य स्तरीय समारोह मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में रायपुर के जोरा मैदान में आयोजित किया जाएगा। यहां 21 हजार लोगों का एक साथ योगाभ्यास करने का लक्ष्य है। समाज कल्याण विभाग ने हर घर आंगन योग को पहुंचाने और प्रोत्साहित करने के लिए योगाभ्यास करते अपनी फोटो-वीडियो #hamarYoga के साथ @cgyogayog और @chhattisgarhcmo को टैग करने की अपील की है।

योग दिवस पर ‘हर घर आंगन योग’ के संदेश के साथ ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय के प्रमुख स्थलों जैसे- ऐतिहासिक, सार्वजनिक महत्व के स्थल, महत्वपूर्ण नदियों वाले स्थलों पर अधिक से अधिक भागीदारी के साथ सामूहिक योग अभ्यास का आयोजन किया जाएगा। शहरों और गांवों के प्रमुख स्थल पर जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी के साथ सामूहिक योग सत्र का आयोजन किया जाएगा। साथ ही आंगनबाड़ी और वृद्धाश्रम, सार्वजनिक उपक्रमों, शासन के सभी विभागों के प्रमुख स्थानों में भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें सरपंच, वार्ड पार्षदों अन्य स्थानीय समुदाय के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिक स्वैच्छिक संगठन, पुलिस प्रशिक्षण केन्द्रों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, बालाश्रम, वृद्धाश्रम, दिव्यांगजनों तथा उभयलिंगी व्यक्तियों हेतु संचालित संस्थाएं  शामिल होंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!