चलित थाना लगाकर थाना चंदौरा पुलिस ने ग्रामीणों को दी कानून की जानकारी, साइबर अपराध व धोखाधड़ी से बचाव को लेकर किया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

यातायात नियमों की जानकारी देकर यातायात नियमों का पालन करने एवं गांव में किसी अंजान व्यक्ति के आने पर उसकी सूचना पुलिस को देने के प्रावधान से कराया अवगत

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने थाना-चौकी प्रभारियों को चलित थाना लगाकर नागरिकों की समस्या-शिकायतों का निराकरण करने, महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा को लेकर बने कानूनी प्रावधानों, धोखाधड़ी व साईबर अपराध से बचाव की जानकारी देकर ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश दिए है। जिसके परिपालन में रविवार को थाना चंदौरा पुलिस के द्वारा ग्राम पहिया में चलित थाना का आयोजन जिला पंचायत अध्यक्ष, सरपंच की उपस्थिति में किया।

इस दौरान थाना प्रभारी चंदौरा सी.पी.तिवारी ने चलित थाना में उपस्थित ग्रामीणों की शिकायतों को सुना और निराकरण किया। उन्होंने ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए आधार, एटीएम व खाता नंबर की जानकारी किसी को नहीं बताने, बीमा और लॉटरी लगने के नाम पर किसी धोखेबाज का फोन आने पर किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा ओटीपी न बताने कहा, किसी प्रकार का साइबर फ्राड होने पर तत्काल पुलिस थाना को सूचित करने की समझाईश भी दी।

ग्रामीणों को बाल विवाह, मानव तस्करी तथा महिलाओं-बच्चों के विरूद्ध होने वाले अपराधों के संबंध में कानूनी प्रावधानों, यातायात नियमों की जानकारी देकर यातायात नियमों का पालन करने एवं गांव में किसी अंजान व्यक्ति के आने पर उसकी सूचना पुलिस को देने की बात कही। इसी क्रम में नशा न करने की समझाईश देते हुए नशे से होने वाली आर्थिक, सामाजिक एवं शारीरिक हानियों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी मरावी, प्रतिनिधि शिवभजन मरावी, ग्राम सरपंच व काफी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!