विजुअल पुलिसिंग : चौक-चौराहों पर पुलिस की मौजूदगी, यातायात पुलिस ब्रेथ एनालाइजर से कर रही वाहन चालकों की जांच…..

Advertisements
Advertisements

ऐसे क्षेत्र जहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है, ऐसे स्थानों पर वाहन पेट्रोलिंग के जरिये पेट्रोलिंग कर कार्यवाही का दिया गया है निर्देश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : बेसिक पुलिसिंग में कसावट लाने एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं जिले के थाना, चौकी प्रभारियों को स्वयं क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। विशेषकर विजुअल पुलिसिंग के अंतर्गत पैदल पेट्रोलिंग जिससे आमजन में सुरक्षा का भाव हो, वहीं पुलिस की मौजूदगी से असामाजिक तत्वों पर भय व्याप्त हो।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रभारियों को ऐसे स्थान जहां भीड़-भाड़ अधिक हो वहां विजुअल पुलिसिंग के अंतर्गत पैदल पेट्रोलिंग को प्राथमिकता देने कहा गया है। वहीं ऐसे क्षेत्र जहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है, ऐसे स्थानों पर वाहन पेट्रोलिंग के जरिये पेट्रोलिंग कर कार्यवाही का निर्देश है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर आज सभी थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रभारी अपने स्टाफ के साथ पेट्रोलिंग कर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही किया जा रहा है। एसएसपी महोदय के निर्देशन पर यातायात पुलिस की टीमों द्वारा ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच एवं मॉडिफाई साइलेंसर पर कार्यवाही की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!