जशपुर विकाखण्ड के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं व्याख्याताओं ने किया रक्तदान : रक्तदान करने के लिए दिव्यांग शिक्षकों के साथ-साथ महिला शिक्षिकाएं भी पहुँची

Advertisements
Advertisements

जरूरतमंदों को समय में ब्लड की उपलब्धता हो इस हेतु रक्तदान करने की गई है पहल

शिक्षा विभाग के द्वारा अब तक लगभग 40 यूनिट ब्लड डोनेट किया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने जरूरतमंद लोगों को समय में ब्लड की उपलब्धता हो सके। इस हेतु सार्थक पहल करते हुए जिले के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान करने के निर्देश दिए हैं। जिसके परिपालन में आज जशपुर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एम.जेड्.यू. के मार्गदर्शन में जशपुर विकासखंड में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं व्याख्याताओं के द्वारा जिला अस्पताल में रक्तदान किया गया। विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के द्वारा 60 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया था। अब तक लगभग 40 यूनिट रक्तदान किया जा चुका है। रक्तदान में शिक्षक के अलावा शिक्षिकाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। लब्ड बैंक में 76 लोगों का पंजीयन किया गया था। जिसमें 40 लोगों के अलावा सभी का रक्त की मात्रा कम होने, ब्लड प्रेशर एवं शुगर की समस्या से पीड़ित होने से रक्तदान नहीं कराया गया है।

शिक्षा विभाग के अंतर्गत् जशपुर विकासखंड में कार्यरत् कर्मचारियों ने 40 यूनिट रक्तदान किया है। जिसमें रक्तदान करने के लिए दिव्यांग शिक्षकों के साथ-साथ महिला शिक्षिकाएं भी पहुँची। इस दौरान सभी रक्तदान करने वाले शिक्षक-शिक्षिकों को पूर्व माध्यमिक शाला बैगाटोली के शिक्षिका श्रीमती राधिका भगत द्वारा रक्तदान करने के पश्चात एनर्जी ड्रिंक दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!