मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना से संवर रहे जिले के स्कूल भवन, बदल रही स्कूल भवनों की तस्वीर, बच्चों को पढ़ाई के लिए मिल रहा हैं बेहतर परिवेश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, गरियाबंद

प्रदेश की शालाओं में उच्च स्तर की अधोसंरचनात्मक सुविधाएं विकसित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना शुरू की गई है। गरियाबंद जिले के स्कूलों को संवारने का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप स्कूलों का कायाकल्प होने से बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर परिवेश मिलेगा। कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के मार्गदर्शन में इस योजना के तहत स्कूल भवनों को संवारने का कार्य निरंतर जारी है। इन स्कूलों में छतों को सुधारने का काम, पॉलिश, दीवारों में रंग रोगन, शौचालयों की मरम्मत के साथ साज-सज्जा का कार्य किया जा रहा है। स्कूल भवनों की पुताई का काम किया जा रहा है। इससे स्कूल भवन देखने में काफी आकर्षक लग रहे है।

स्कूलों का कायाकल्प  – जिले के जिन स्कूलों में मरम्मत का कार्य पूरा हो गया है। वे बिल्कुल नये स्वरूप में नजर आ रहे है। इन स्कूल के बच्चों को बेहतर परिवेश में पढ़ने की सुविधा मिलेगी। जिन स्कूलों में मरम्मत कार्य पूर्ण हो चुका है, वहां के ग्रामीण मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहते हैं कि इस योजना से बच्चों को बेहतर स्कूल भवन मिलेगा और वे अच्छे से पढ़ाई कर पाएंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!